SBI के ग्राहकों को हुई परेशानी सुबह से डाउन है ऑनलाइन पेमेंट और एटीएम का सर्वर

SBI के ग्राहकों को हुई परेशानी सुबह से डाउन है ऑनलाइन पेमेंट और एटीएम का सर्वर
Share:

 भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) के यूजर्स को उनकी बैंकिग सर्विस में परेशानी को झेलना पड़ रहा है। कई यूजर्स ने भारतीय स्टेट बैंक से जुड़ी अलग- अलग सेवाओं में परेशानी आने की बात भी कर रहे है। यूजर्स की शिकायतों के अनुसार वे बैंक की यूपीआई, योनो और इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं में परेशानी का सामना कर रहे है। अगर आप भी एसबीआई के ग्राहक हैं तो आपको भी आपकी बैंकिग सर्विस में इस तरह की परेशानी आ सकती है। दरअसल यूजर्स को इस तरह की परेशानी बैंक के सर्वर डाउन होने की वजह से आ रही है। एसबीआई आउटेज की सूचना डाउन डिटेक्टर इंडिया (Down Detector India) से सामने आई है।

डाउन डिटेक्टर ट्वीट कर दी जानकारी: खबरों का कहना है कि एक ट्वीट के माध्यम से SBI के सर्वर के डाउन होने की जानकारी दी है। डाउन  डिटेक्टर के ट्वीट से साफ हुआ है कि एसबीआई के यूजर्स को उनकी बैंकिग सेवाओं में परेशानी आज सुबह 9:19 AM से ही देखने के लिए मिल रही है।

अलग- अलग प्लेटफॉर्म के आउटेज को रिपोर्ट करने वाली वेबसाइट ने कहा है  कि 65 प्रतिशत शिकायतें ऑनलाइन बैंकिग को लेकर रही हैं, जबकि 25 प्रतिशत शिकायतें ऑनलाइन लॉग इन को लेकर आ रही है। वहीं 10 प्रतिशत शिकायतें अकाउंट बैलेंस को लेकर भी रिपोर्ट की जा चुकी है।

दिनभर डाउन रहा ऑनलाइन सेवाओं का मीटर: खबरों का कहना है कि, बैंक का सर्वर अभी भी डाउन चल रहा है। हालांकि सुबह 11 बजे यह अपने पीक  पर बना हुआ था। सुबह करीब 10 बजकर 46 के आसपास आउटेज का ग्राफ पीक पर नजर आया है।

10 हजार से भी कम में मिल रही ये शानदार LED टीवी, जानिए कलया है इसकी खासियत

आज ही घर लेकर आएं गर्मी से बचने के लिए ये डिवाइस

अब और भी आसान होगी पढ़ाई, लॉन्च हुआ शानदार स्टडी APP

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -