कार्यभार के सवाल पर विराट ने कहा - 'किसी एक फॉर्मेट को छोड़ने पर विचार करूँगा...'
कार्यभार के सवाल पर विराट ने कहा - 'किसी एक फॉर्मेट को छोड़ने पर विचार करूँगा...'
Share:

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया कि वे तीन साल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट वनडे, टेस्ट और टी-20 में खेलेंगे. इसके लिए उन्होंने खुद को पूरी तरह से तैयार कर लिया हैं इसके पश्चात् वे वर्कलोड का आकलन कर किसी एक फॉर्मेट को छोड़ने पर विचार कर सकते हैं. कोहली ने यह बात न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज से पहले बुधवार को साँझा की थी. वहीं भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 21 फरवरी को वेलिंगटन में खेला जाएगा.

कोहली ने बताया कि वे भारतीय क्रिकेट को लेकर काफी आगे की सोच रहे हैं. आने वाले तीन साल में टी-20 और एक वनडे वर्ल्ड कप होने वाला है. जिसको लेकर वर्कलोड पर कोहली ने बताया कि,‘‘यह कोई बातचीत नहीं है, जिसे आप किसी भी तरीके से छिपा सकते हैं. मुझे क्रिकेट खेलते करीबन 8 साल हो गए हैं. मैं साल में 300 दिन खेल रहा हूं. इसमें यात्रा और अभ्यास सत्र भी सम्मलित है. वर्कलोड हर समय ही रहता है.

उन्होंने बात भी साफ़ बताई कि, ‘‘जीवन में एक समय ऐसा भी होता है, जब आपका शरीर कुछ भी ग्रहण नहीं कर सकता हैं वहीं 34 या 35 की उम्र में भी ऐसा हो सकता है. आने वाले 2 या 3 साल तक मुझे इस बारे में कुछ सोचने की आवश्यकता नहीं है. क्रिकेट से समय-समय पर ब्रेक लेने की बात पर कोहली ने बताया कि,‘‘ऐसा नहीं है कि खिलाड़ी हर समय इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं. हम व्यक्तिगत रूप से बहुत अधिक ब्रेक लेना चुनते हैं, भले ही शेड्यूल आपको अनुमति न दे." वहीं टीम को लेकर प्रश्न पूछने पर उन्होंने कहा कि, ‘‘पृथ्वी बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. उनका अपना खेलने का अंदाज है और हम चाहते हैं कि वह उसी अंदाज में खेलें जिस तरह वह खेलते आये हैं. मुझे लगता है कि मयंक ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा खेल दिखाया और सभी को उनसे काफी उम्मीद है कि पृथ्वी भी न्यूजीलैंड में ऐसा दोहरा पाएंगे. साथ ही मयंक भी अपने प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे."

Under 17: भारत करेगा मेजबानी, महिला टीम का होगा बोलबाला

विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट को बताया सबका 'बाप', कहा- सभी इसी से शुरू होते हैं

ISL 6: इतिहास रचने से एक कदम दूर है गोवा एफसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -