Under 17: भारत करेगा मेजबानी, महिला टीम का होगा बोलबाला
Under 17: भारत करेगा मेजबानी, महिला टीम का होगा बोलबाला
Share:

भारत में दुनिया की 16 सर्वश्रेष्ठ टीमें अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट खेलने के लिए भारत आने वाला है. जंहा  भारत में इसका आयोजन 2 से 21 नवम्बर तक देश के पांच शहरों अहमदाबाद, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, कोलकाता और नई मुंबई में होगा. भारत पहली बार अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है. भारत ने 2017 में पुरुषों का अंडर-17 विश्व कप आयोजित किया था और उसके तीन साल बाद वह महिलाओं का अंडर-17 विश्व कप आयोजित करने जा रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किरेन रिजिजू ने कहा, हमें यह बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि फीफा ने हमारे आग्रह को स्वीकार कर लिया और हम देश के पांच शहरों में विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेंगे. हमने फीफा से आग्रह किया था कि वह अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी के लिए हमें एक अतिरिक्त शहर और दे. रिजिजू और पटेल ने इस अवसर पर एक स्वर में फीफा अधिकारियों के समक्ष वादा किया कि भारत अब तक के सर्वश्रेष्ठ अंडर-17 महिला विश्व कप का आयोजन करेगा.

रिपोर्ट्स के अनुसार विश्व की 16 सर्वश्रेष्ठ टीमें खिताब के लिए अपनी चुनौती पेश करेंगी. जंहा केंद्रीय खेल मंत्री, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल पटेल, फीफा की मुख्य महिला फुटबॉल अधिकारी सराय बारेमैन और फीफा के युवा टूर्नामेंटों के प्रमुख रॉबर्टो ग्रासी ने टूर्नामेंट के शुरू होने में 258 दिन शेष रहते मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में मेजबान शहरों और मैच कार्यक्रम की घोषणा की.

सचिन-कोहली नहीं, बल्कि इन तीन बल्लेबाज़ों को क्रिकेट में बदलाव लाने वाला मानते हैं इंज़माम

विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट को बताया सबका 'बाप', कहा- सभी इसी से शुरू होते हैं

रोनाल्डो इस तरह खुद को रखते हैं फिट, शेयर की ये फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -