BSF के स्थापना दिवस पर इस तरह दें देश के जवानों को सभुभकामनाएँ

सीमा सुरक्षा बल (BSF), 01 दिसंबर, 2021 को अपना 57वां स्थापना दिवस सेलिब्रेट किया जा रहा है. BSF का गठन 1 दिसंबर, 1965 को भारत-पाक और इंडिया-चीन युद्धों के उपरांत, भारत की सीमाओं और उससे जुड़े केसों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक एकीकृत केंद्रीय एजेंसी के रूप में कर दिया गया था. BSF को भारतीय क्षेत्रों की रक्षा की पहली पंक्ति भी बोला जाता है. 1 दिसंबर 1965 को अर्धसैनिक बल का गठन हुआ था. BSF अर्धसैनिक बल है जिसे शांतिकाल के बीच पाक और बांग्लादेश के साथ  हिन्दुस्तान की भूमि सीमा की रक्षा करने और इंटरनेशनल क्राइम को रोकने का काम सौंपा जाता है. यह 257,363 सक्रिय कर्मियों की ताकत के साथ सबसे बड़े सीमा बल में से एक कहा जाता है.

BSF के स्थापना दिवस पर आप सभी देश के वीर जवानों को बहुत ही अनोखे अंदाज़ में इस दिवस की शुभकामनाएं दे सकते है. 

वहीं भारतीय जनता पार्टी के सदस्य अनुराग शर्मा ने ट्विटर के माध्यम से BSF के जवानों को शुभकामनाएं देते हुए गर्व जताया है, उन्होंने लिखा है- समस्त जवानों एवं देशवासियों को सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

 

वहीं नीलकंठ मुंडा ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए BSF के जवनाओं को शुभकामनाएं दी है, उन्होंने लिखा है- देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सैनिक इस देश की सबसे मूल्यवान धरोहर है। 1962 के भारत-चीन युद्ध में अद्भुत पराक्रम का परिचय देते हुए वीरगति को प्राप्त परमवीर चक्र से सम्मानित भारतीय सैन्य अधिकारी मेजर शैतान सिंह भाटी जी की जयंती पर कोटिशः नमन।

 

'दिलबर-दिलबर' गाने पर जमकर नाची नोरा फतेही, देखकर उड़े सबके होश

IIM इंदौर ने पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जानिए अंतिम दिनांक

बादशाह पर जमकर भड़की शिल्पा शेट्टी और किरण खेर, सिंगर की आँखों में आए आंसू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -