फादर्स डे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया ट्वीट, कहा - मेरे 'पिता' हमेशा 'पिताजी' ही रहे.
फादर्स डे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया ट्वीट, कहा - मेरे 'पिता' हमेशा 'पिताजी' ही रहे.
Share:

भोपाल : मां और पिता का साया जिनके सिर पर हो, वे बहुत ही खुशनसीब होते हैं. जिस तरह मां के सम्मान में पूरी दुनिया मदर्स डे यानी मातृ दिवस मनाती है, उसी तरह पिता के सम्मान में फादर्स डे यानी पितृ दिवस मनाया जाता है. विश्व के कई देशों में अलग-अलग तारीख और दिन पर इसे मनाया जाता है. वहीं 21 जून को यानी आज Father’s Day 2020 है. इस दिन को लोग अपने पिता के प्रति प्रेम, आदर और सम्मान प्रकट करते हुए सेलिब्रेट करते हैं.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी फादर्स डे पर ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा- बच्चे जब बड़े होते हैं, तो पिता उनके दोस्त बन जाते हैं. अपना सुख-दु:ख बांटते हैं, लेकिन मेरे 'पिता' हमेशा 'पिताजी' ही रहे. उन्होंने कहा कि बड़ी से बड़ी परेशानी को उनके पिता ने अकेले झेला. हर परेशानी के सामने वह स्वयं चट्टान बनकर तब तक खड़े रहे, जब तक कि उन्होंने उसे मिटा नहीं दिया. इस ट्वीट में सीएम ने आगे कहा- दुनिया का हर पिता परेशानियों को अपने बच्चों तक नहीं पहुंचने देना चाहता है. मेरे पिताजी ने भी यही कोशिश की और आपके पिता भी यही करते होंगे. मुख्यमंत्री ने लिखा है 'मां अपना सुख-दु:ख बच्चों से कह भी लेती है, लेकिन पिता नहीं कह पाते हैं. अपने पिता को केवल सम्मान नहीं, प्यार भी दीजिए. '

जानकारी के लिए बता दें की फादर्स डे मनाने की शुरुआत अमेरिका से हुई थी. इस दिन को मनाने की प्रेरणा साल 1909 में मदर्स डे से मिली थी. वॉशिंगटन के स्पोकेन शहर में सोनोरा डॉड ने अपने पिता की याद में इस दिन की शुरुआत की थी.

508 पैसेंजर ट्रेनों को मिलेगा एक्सप्रेस का दर्जा, तीन गुना बढ़ जाएगा न्यूनतम किराया

मध्य प्रदेश में मिले 142 नए कोरोना के मामले, संक्रमितों का आकंड़ा 11742 तक पहुंचा

फिर से भोपाल लौट सकता है टिड्डी दल, जारी किया गया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -