फिर से भोपाल लौट सकता है टिड्डी दल, जारी किया गया अलर्ट
फिर से भोपाल लौट सकता है टिड्डी दल, जारी किया गया अलर्ट
Share:

 

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी पर टिंडी दल का दो बार हमला करने के बाद भी खतरा अभी टला नहीं है. जी हां, टिड्डी नियंत्रण की केंद्रीय टीम ने अर्लट जारी कर दिया है. इस बारें में उनका कहना है कि शिवपुरी के नजदीक एक टिड्डी दल घूम रहा है. उसका रुख किस तरफ होगा इसका अंदाजा अभी नहीं लगाया जा सकता है. यह हवा के रुख के ऊपर निर्भर करता है.

इस संबंध में  कृषि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि केंद्रीय टीम के द्वारा अर्लट जारी करने के बाद पूरी तरह से तैयारी की हुई है. किसानों को भी तैयारी रखने के निर्देश जारी कर दिए गए है. विभाग के अधिकारियों के अनुसार अभी भोपाल संभाग में कोई भी टिड्डी दल नहीं है. हालांकि कृषि विभाग के उपसंचालक एस एन सोनानिया ने बताया कि केंद्रीय दल ने अलर्ट जारी किया है. जिसमें बताया गया है कि एक टिड्डी दल बाड़मेर से मूव करके शिवपुरी से 10 किमी की दूरी पर डेरा डाले हुए है. यह दल हवा के रुख के हिसाब से भोपाल तक वापस पहुंच सकता है.  

जानकारी के लिए बता दें की भोपाल में इससे पहले भी दो बार टिंडी दल हमला कर चूका है. वहीं अब साेनानिया ने बताया कि हवा का रुख वर्तमान में पश्चिम से पूर्व की ओर है इसलिए इसके यूपी जाने की संभावना ज्यादा है. हालांकि हवा का रुख कभी भी बदल सकता है. यदि इसका रुख उत्तर से दक्षिण की और होता है तो यह दल भोपाल तक पहुंच सकता है.

देवास में बढ़े कोरोना के मरीज, बैंक नोट प्रेस में 14 नए पॉजिटिव मिले

इंदौर में मिले 41 नए कोरोना पॉजिटिव, चार लोगों ने गवाई जान

सिविल असिस्टेंट सर्जन के 665 पदों पर निकली भर्तियां, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -