दिवाली पर PM मोदी ने दिया युवाओं को बड़ा तोहफा, सुनकर झूम उठेंगे आप
दिवाली पर PM मोदी ने दिया युवाओं को बड़ा तोहफा, सुनकर झूम उठेंगे आप
Share:

नई दिल्ली: दीपावली के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी देश के युवाओं को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। 22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देश के 75,000 युवाओं को जॉब सर्टिफिकेट देंगे। साथ ही 10 लाख नौकरी देने के लिए Rojgar Mela लॉन्च करेंगे। इस रोजगार मेले में देश के कई मंत्रालयों, विभागों एवं संगठनों के लोग जुड़ेंगे। इन विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास यह बेहतरीन अवसर है।

उम्मीदवारों को रोजगार के अवसर देने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से यह एक बड़ा कदम होगा। पीएम मोदी के निर्देश पर सभी मंत्रालय एवं विभाग मिशन मोड में अपने रिक्त पदों को भरने का काम करेंगे। बता दें कि इस रोजगार मेले में देश के 38 मंत्रालयों में ग्रुप A, B और C पदों पर भर्तियां की जाएंगी। 22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी रोजगार मेला लॉन्च करेंगे। इस रोजगार मेले में सेंट्रल आर्म्ड फोर्स पर्सनल यानी CAFP में सब इंस्पेक्टर, कॉन्स्टेबल, लोअर डिविजन क्लर्क, स्टेनो, पीए, इनकम टैक्स ऑफिसर और मल्टी टास्क स्टाफ के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

वही मिशन मोड में कई मंत्रालयों एवं विभागों की तरफ से नई भर्तियां की जाएंगी। ये भर्तियां UPSC, SSC एवं रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड जैसी एजेंसियों द्वारा कराई जाएंगी। बता दें कि जल्द भर्तियां करने के लिए चयन प्रक्रियाओं को भी आसान बनाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय, रेल मंत्रालय, गृह मंत्रालय, श्रम व रोजगार मंत्रालय, डाक विभाग, CBI, कस्टम, बैंकिंग एवं विभिन्न सुरक्षा बलों में भर्तियां की जा सकती है। इस रोजगार मेले में कई मंत्रालयों के मंत्री जुड़ेंगे। इन मंत्रियों के अतिरिक्त, देश कई शहरों से अन्य मंत्री भी 75,000 सरकारी नौकरियों के प्रधानमंत्री मोदी के दीवाली गिफ्ट कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।

'कोहली के साथ साझेदारी बनाऊंगा..', पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से पहले बोले पंत

पति को बाहर भेजा कमाने तो भड़का ससुर, उठाया ये खौफनाक कदम

'प्रधानमंत्री किसी और को बनाएं', केदारनाथ में PM मोदी की पूजा पर भड़का ये नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -