नए वेरिएंट 'ओमिक्रोन' से देश में दहशत! सीएम उद्धव सरकार ने बुलाई आज अहम बैठक

मुंबई: कोरोना के नए वेरिएंट मिलने के पश्चात् पुरे विश्व के साथ-साथ भारत में भी हलचल है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज शाम साढ़े पांच बजे मीटिंग बुलाई है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना पर जो टास्क फोर्स बनाई है उसने दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन करने का सुझाव दिया है। महाराष्ट्र सरकार ये भी चाहती है कि दक्षिण अफ्रीका से आने वाली फ्लाइट पर पाबंदी लगे। इस मीटिंग में डिविजनल कमिश्नर तथा कलेक्टर सम्मिलित होंगे।

वही जो खबर सामने आ रही उसके अनुसार, प्रदेश सरकार केन्द्र से यह दरख्वास्त करने वाली है कि अफ्रीकी देशों से जो फ्लाइट आने वाली है उस पर तुरंत पाबंदी लगाई जाए। गौरतलब है कि सीएम उद्धव ठाकरे की तबियत खराब है मगर वह हॉस्पिटल से ही ऑनलाइन के माध्यम से इस मीटिंग में भाग लेंगे।

वही दूसरी तरफ कोरोना का नया वेरिएंट मिलने के बाद पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है वही भले ही अफ्रीका में प्राप्त हुए नए वेरिएंट ओमीक्रॉन से पूरा विश्व सहमा हुआ हो, मगर संकट उतना अधिक नहीं है, जितना खौफ है। कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका सहित अन्य अफ्रीकी देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ओमीक्रॉन को डेल्टा वेरिएंट से सात गुना तेजी से फैलने वाला बताया गया है, मगर अफ्रीका में बीते दो माहों से ये वेरिएंट है वहां इसके नए मामलों की संख्या तथा मौतों दोनों में ही गिरावट दर्ज की गई है।

प्लेटफॉर्म पर मरीज को लेने आई एम्बुलेंस को ट्रैन में मारी टक्कर

एक गलती और रद्द हो गई UPTET की परीक्षा

स्कूल के 26 छात्र एक साथ हुए कोरोना पॉजिटिव, लोगों में मचा हाहाकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -