भारत में 'ओमिक्रॉन' का कहर, इन 5 राज्‍यों में पाए गए 100 से ज्‍यादा मामले
भारत में 'ओमिक्रॉन' का कहर, इन 5 राज्‍यों में पाए गए 100 से ज्‍यादा मामले
Share:

मुंबई: नववर्ष के अवसर पर कोरोना एवं ओमिक्रॉन के नए आंकड़ों ने लोगों की समस्या बढ़ा दी है. पहले से ही कोरोना की मार झेल रहा भारत अब ओमिक्रॉन के प्रकोप का सामना कर रहा है. भारत में अब ओमिक्रॉन संक्रमण से संक्रमित व्यक्तियों का आँकड़ा 1400 के पार हो गया है. इसमें अब 100 से अधिक मामले वाले प्रदेशों का आँकड़ा पांच हो गया है. परेशानी की बात यह है कि पहली बार नवंबर में दक्षिण अफ्रीका में पाए जाने के पश्चात् ओमिक्रॉन अब भारत के 23 प्रदेशों में फैल गया है. इसमें केंद्र शासित प्रदेश भी सम्मिलित हैं.

वही ओमिक्रॉन के सबसे अधिक केस महाराष्ट्र तथा दिल्ली में हैं. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस 454 हैं, जबकि दिल्ली में अभी तक 351, तमिलनाडु में 118, गुजरात में 115, केरल में 109, राजस्थान में 69, तेलंगाना में 62, हरियाणा में 37, कर्नाटक में 34, आंध्र प्रदेश में 17, पश्चिम बंगाल में 17, ओडिशा में 14, मध्य प्रदेश में 9, उत्तर प्रदेश में 8, उत्तराखंड में 4, चंडीगढ़ में 3, जम्मू कश्मीर में 3, अंडमान तथा निकोबार में 2, गोवा में 1, हिमाचल प्रदेश में 1, लद्दाख में 1, मणिपुर में 1 तथा पंजाब में 1 ओमिक्रॉन के केस हैं. ओमिक्रॉन वेरिएंट को ज्यादा तेजी से फैलने वाला बताया गया है. हालांकि इसके गंभीर लक्षणों को लेकर अब तक कोई खबर सामने नहीं आई है.

वही देश में कोरोना वायरस के केसों में भी अब निरंतर बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. शुक्रवार को जहां देशभर से कोरोना के 16,764 केस सामने आए थे. वहीं, आज 22,775 नए केस सामने आए हैं. जबकि इस के चलते 406 रोगियों की मौत हो गई. मौत के नए आंकड़े सामने आने के पश्चात् वायरस से मरने वालों का आँकड़ा भारत में 4,81,486 हो गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत में कोरोना संक्रमण के सक्रीय मरीज बढ़कर 1.04 लाख हो गए हैं.

टेस्ट में उप-कप्तानी के बाद अब ODI के कैप्टन बने KL राहुल

'अपनी ऊर्जा सकारत्मक दिशा में लगाए..', कश्मीर के युवाओं से J&K पुलिस की अपील

'मौजूदा सरकार में भ्रष्टाचार बेहद कम..', RBI के पूर्व गवर्नर ने की मोदी सरकार की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -