टेस्ट में उप-कप्तानी के बाद अब ODI के कैप्टन बने KL राहुल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान के रूप चुना गया है। रोहित शर्मा की हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण केएल राहुल को यह जिम्मेदारी दी गई है। दक्षिण अफ्रीका में मौजूदा टेस्ट सीरीज में राहुल रोहित की गैरमौजूदगी में उपकप्तान की भूमिका निभा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल को कप्तानी सौंपकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने भविष्य की ओर इशारा किया है।

नेतृत्व के लिए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर पर भी विचार किया गया था, लेकिन चयनकर्ताओं ने केएल राहुल के साथ जाने का फैसला किया। चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने कहा है कि राहुल को कप्तानी के लिए तैयार किया जा रहा है।  चेतन शर्मा ने कहा, 'हां, हम अभी केएल राहुल को देख रहे हैं। वह तीन प्रारूप के खिलाड़ी हैं जिनके पास कप्तानी का काफी अनुभव है। वहीं, सभी चयनकर्ताओं का मानना ​​है कि उन्होंने अपनी कप्तानी क्षमता का प्रदर्शन किया है। क्योंकि रोहित अनफिट हैं, हमने तय किया कि केएल टीम का नेतृत्व करने के लिए आदर्श उम्मीदवार होंगे। नतीजतन, हमें राहुल पर भरोसा है और हम उन्हें तैयार कर रहे हैं।'

राहुल पहली बार कप्तान के तौर पर भारत की कमान संभालेंगे। राहुल इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पंजाब किंग्स (PBKS) की कप्तानी कर चुके हैं। 2020 और 2021 सीज़न के दौरान, राहुल ने 27 मैचों में पंजाब की कप्तानी की। इस दौरान, टीम ने 11 मैच जीते और 14 हारे, और दो मैच ड्रॉ हुए। राहुल की कप्तानी भले ही उनके क्लब को प्लेऑफ में पहुंचाने में नाकाम रही हो, लेकिन उनकी बल्लेबाजी का प्रदर्शन शानदार था। 

41 वर्ष के बाद पुरुष हॉकी टीम ने किया था भारत का नाम रोशन

वर्ष 2021 में PV सिंधु ने भारत को दिलाया था ब्रॉन्ज मैडल

बेहतरीन रहा 2021: मीरा बाई चानू ने भारत को दिलाया था मैडल

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -