90% मरीजों में कॉमन है ओमिक्रॉन का ये लक्षण, जल्दी हो जाते हैं ठीक
90% मरीजों में कॉमन है ओमिक्रॉन का ये लक्षण, जल्दी हो जाते हैं ठीक
Share:

कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट ने दुनियाभर में कोहराम मचाया हुआ है। ऐसे में अब तक इस वेरिएंट के भारत में 346 मामले सामने आ चुके हैं। इस लिस्ट में महाराष्ट्र (88) और राजधानी दिल्ली (57) में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। आप सभी को बता दें कि इस बीच दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP) के डॉक्टर सुरेश कुमार ने बताया कि 'ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मरीजों को बहुत ज्यादा समय के लिए अस्पताल में रखने की जरूरत नहीं पड़ रही है।' जी हाँ, इसी के साथ उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि LNJP में ओमिक्रॉन संक्रमित कुल 34 मरीजों को भर्ती किया गया था, जिनमें से 18 डिस्चार्ज हो चुके हैं।

इसी के साथ डॉ. सुरेश का कहना है कि अस्पताल में भर्ती सभी मरीज पूरी तरह से वैक्सीनेटेड थे। इनमें दो मरीज ऐसे भी थे जिन्होंने इंग्लैंड में रहते हुए बूस्टर डोज लगवाया था। इस अस्पताल में एयरपोर्ट से रोजाना 15-18 संदिग्ध लोगों को लाया जा रहा है। इसके अलावा उनका यह भी कहना है कि ओमिक्रॉन के ज्यादातर संक्रमित ठीक हो गए हैं और उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। इसके मरीजों में अब तक किसी तरह के गंभीर लक्षण नहीं देखे गए हैं। ओमिक्रॉन के 90 फीसद मामलों में ना तो कोई लक्षण था और ना उन्हें किसी उपचार की जरूरत पड़ी। हमने उन्हें आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किया और उनकी लगातार निगरानी की।

आप सभी को बता दें कि ओमिक्रॉन के अब तक 346 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इस लिस्ट में महाराष्ट्र (88), दिल्ली (57) और तेलंगाना (24) में सबसे ज्यादा मामले देखे गए हैं। हालाँकि ओमिक्रॉन की चपेट में आए अब तक 100 से भी ज्यादा लोग रिकवर हो चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना का नया संकट उभरता देख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को सतर्क और सावधान रहने की सलाह दी है।

Omicron के बाद अब आया कोरोना का अधिक घातक वैरिएंट Delmicron, इन देशों में मचा रहा तबाही

ओमिक्रोन केस : भारत में 122 अतिरिक्त मामले दर्ज किए गए

Omicron: यूपी में लौटा पाबंदियों का दौर, नाईट कर्फ्यू के साथ ही लगी ये बंदिशें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -