OMG! मालिक के कारण जानवर को हुआ कोरोना लेकिन
OMG! मालिक के कारण जानवर को हुआ कोरोना लेकिन
Share:

नई दिल्ली: दिनों दिन बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की मार से आज हर कोई परेशान है, वहीं हर दिन इस वायरस के संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहे है.  वहीं इस वायरस के कारण आज कई लोगों की जान जा चुकी है. लेकिन भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार, देशभर में तीन जुलाई तक परीक्षण किए गए नमूनों की कुल संख्या 95,40,132 है. जिनमें से 2,42,383 नमूनों का परीक्षण पिछले 24 घंटे में किया जा चुका है.

कुत्ते से पहले उसके मालिक संक्रमित पाए गए थे: हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार कुत्ते से पहले उसके मालिक में कोरोना के संक्रमण पाए गए थे. और फिर कुत्ते को तंत्रिका संबंधी बीमारी होने की जानकारी मिली. बाद में वह भी इस वायरस के संक्रमण की चपेट में गया. जिसके कारण उस कुत्ते के मालिक ने उसको जान से मरवा दिया. जंहा अधिकारियों ने बताया कि कुत्ते की तंत्रिका संबंधी बीमारी का कोरोना से कोई भी संबंध नहीं था. अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार अभी तक उपलब्ध सीमित जानकारी के आधार पर पालतू जानवरों से लोगों तक कोरोना वायरस फैलने का खतरा बहुत कम है.
 
अमेरिका के जॉर्जिया में एक कुत्ता कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया: मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका के जॉर्जिया राज्य में एक कुत्ता कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि इस संक्रामक रोग की चपेट में आया यह अमेरिका में दूसरा कुत्ता है. जॉर्जिया के स्वास्थ्य विभाग ने बीते बुधवार को जारी एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि छह साल का मिश्रित नस्ल का कुत्ता कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया.

कहीं आपके किचन का नमक 'नकली' तो नहीं ? दिल्ली पुलिस ने पकड़ी बड़ी खेप

चलते-चलते अचानक गिर पड़ा कोरोना मरीज, हो गई मौत

पीएम मोदी के लेह दौरे पर बोले अमित शाह, कहा- इससे वीर जवानों का मनोबल बढ़ेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -