ओम पुरी की मौत के बाद 6 नए खुलासे हुए....जानिए
ओम पुरी की मौत के बाद 6 नए खुलासे हुए....जानिए
Share:

बॉलीवुड अभिनेता ओम पूरी के निधन से जिस तरह से पूरा बॉलीवुड सदमे में है व अब अभिनेता ओम पुरी की संदिग्ध हालात में हुई मौत और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सिर में जख्म के निशान मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने स्थिति को गंभीर मानते हुए मामले की जांच और भी तेज कर दी है. जी हाँ, शनिवार को ओम पुरी के ड्राइवर राम प्रमोद मिश्रा और प्रोड्यूसर खालिद किदवई को 3 घंटे आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई। पुलिस ने एक्टर की दूसरी पत्नी नंदिता पुरी को भी पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे नहीं पहुंचीं। यही नहीं, नंदिता ने बैंकों के जरिए ओम पुरी के 3 अकाउंट भी फ्रीज करा दिए हैं। पुलिस सूत्रों ने अपने बयान में कहा है कि हम नंदिता को संदिग्ध नहीं मान रहे, लेकिन उन्हें इस बारे में पुलिस को जानकारी देनी चाहिए थी।  

- बता दें कि ओम पुरी शुक्रवार सुबह अपने फ्लैट पर मृत मिले थे। वे 66 साल के थे।
- शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया कि ओम पुरी के सिर में डेढ़ इंच गहरा और 4 सेंटीमीटर लंबा जख्म का निशान था। 
- उनकी मौत आधी रात 1.30 से 2.20 बजे के बीच हुई। ओमपुरी रात 1 बजे घर लौटे थे।
- आखिरी बार ओम पुरी प्रोड्यूसर खालिद किदवई और ड्राइवर के साथ थे। इसी वजह से पुलिस ने दोनों को बुलाया। खालिद से शुक्रवार को भी दो घंटे पूछताछ की गई थी।

शनिवार को पुलिस जांच में ये 6 खुलासे हुए
1. बदल गया गिलास
- पुलिस सूत्रों ने बताया कि नंदिता से झगड़े के दौरान ओम पुरी का वो गिलास बदल गया था, जिसमें वे शराब पी रहे थे।
- प्रोड्यूसर खालिद किदवई ने पुलिस से कहा कि ओम पुरी जब नंदिता से मिलने गए तो उनके हाथ में स्टील का गिलास था। वे जब वापस लौटे तो उनके हाथ में शीशे का गिलास था और शराब भी बदली हुई थी।
- पुलिस ने बताया, "बिल्डिंग के सीसीटीवी फुटेज से भी गिलास बदलने की बात कन्फर्म हुई है। इसके अलावा वहां मौजूद गार्ड ने भी बताया कि पहले ओम पुरी के हाथ में स्टील का गिलास था।'
2. नंदिता ने अकाउंट फ्रीज करवा दिए
- पुलिस ने ये बताया कि नंदिता ने बिना सूचना दिए ओम पुरी के तीन अकाउंट भी फ्रीज करवा दिए। जिसकी वजह से उनके स्टाफ की सैलरी भी नहीं आ पाई। स्टाफ को सैलरी देने से नंदिता ने इनकार कर दिया।
3. सभी प्रोड्यूसर्स से कहा- जल्द दो ओम पुरी की फीस
- नंदिता ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उन सभी प्रोड्यूसर्स से ओम पुरी की फीस जल्द से जल्द देने को कहा, जिनके साथ वो काम कर रहे थे।
4. फ्लैट पर भी गई थीं नंदिता
- ओम पुरी की मौत के बाद नंदिता पुलिस को बताए बिना उनके खंडाला स्थित बंगले गईं और उसकी चाभियां ले लीं। इसके अलावा वे ओम पुरी के फ्लैट पर भी गई थीं।
5. नंदिता ने पहली पत्नी को फोन पर कहा- अंतिम संस्कार में मत आना
- नंदिता ने ओम पुरी की मौत के बाद शुक्रवार दोपहर 1 बजे उनकी पहली पत्नी सीमा को फोन पर कहा कि तुम अंतिम संस्कार में मत आना। सीमा ने पुलिस से मदद मांगी थी। हालांकि, शबाना आजमी ने सीमा को ओम पुरी का चेहरा दिखाया।
6. आठ दिन से लगातार पहली पत्नी से बात कर रहे थे ओम पुरी
- ओम पुरी 8 दिनों से लगातार पहली पत्नी सीमा से बात कर रहे थे। उन्होंने सीमा को मैसेज किया, "तुम मेरा प्यार हो, लेकिन ईशान मेरी जान'। बता दें कि ईशान ओम पुरी और नंदिता के बेटे हैं।

 पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या?
- सूत्रों के मुताबिक, पुरी के सिर के ऊपरी हिस्से में डेढ़ इंच गहरा और 4 सेंटीमीटर लंबा जख्म का निशान था। सिर में कई जगह ब्लड क्लॉटिंग थी। किचन के पास जहां उनकी न्यूड बॉडी थी, वहां काफी गंदगी भी मिली। कॉलर बोन और लेफ्ट अपर आर्म पर हेयरलाइन फ्रैक्चर था।
- ओशिवारा थाने के सीनियर इंस्पेक्टर सुभाष खानविलकर ने कहा, "हम हर एंगल से जांच कर रहे हैं। पुरी जिस बिल्डिंग में रहते थे, वहां का विजिटर्स रजिस्टर और सीसीटीवी जब्त किए गए हैं। आखिरी 24 घंटे में जिन लोगों से मिले, उन सभी से पूछताछ की जाएगी।"
- सूत्रों के मुताबिक, पुलिस जल्द ही पुरी की पत्नी नंदिता, बेटा ईशान और एक्टर मनोज पाहवा से पूछताछ करेगी।

जब ओम पुरी साहब ने रिक्शेवाले से ली बीड़ी

ओम के जाने से पुरी न हो सकी नवाज की हसरत

ओम पुरी सर्वश्रेष्ठ कलाकारों में से एक थे.....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -