तो पिता के शराब की लत बनी ओम पूरी के परिवार के बिखरने की वजह...
तो पिता के शराब की लत बनी ओम पूरी के परिवार के बिखरने की वजह...
Share:

बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी जो की अब हमारे बीच में नही रहे है. ओम पूरी अब इस दुनिया में नही रहे है. अभिनेता ओम पुरी का शुक्रवार की सुबह को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 66 साल के थे। हालांकि, अभी साफ नहीं है कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है या सिर पर चोट लगने से। बताया जा रहा है कि देर रात जब वे पानी पीने उठे थे, तभी गिर गए थे। जिससे उन्हें सिर पर चोट लगी। उनकी बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया है। बता दें कि उन्होंने 100 से ज्यादा हिंदी और 20 हॉलीवुड मूवी में काम किया था। 

पिता की शराब की लत बनी परिवार के बिखरने की वजह...
- बॉलीवुड के इस मंझे हुए कलाकार का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हरियाणा के अंबाला में हुआ था. अभिनेता ओम पूरी के पिता रेलवे में नौकरी करते थे, व उस समय में उनके घर का गुजर बसर भी काफी मुश्किलो भरा था. 
- ओमपुरी का परिवार जिस मकान में रहता था। उसके पास एक रेलवे यार्ड भी था। ओमपुरी को ट्रेनों से काफी लगाव था।
- रात के वक्त वह अक्सर घर से निकलकर रेलवे यार्ड में जाकर किसी भी ट्रेन में सोने चले जाते थे। यही वह वक्त था, जब ओम पुरी सोचते थे कि में बड़ा होकर एक रेलवे ड्राइवर बनूंगा।
- बताया जाता है कि आेम के पिता शराब पीने के आदी थे, जिसकी वजह से इनकी मां इन्हें लेकर पटियाला जिले में स्थित अपने मायके सन्नौर चली गई थी।
- ओमपुरी ने अपने परिवार की समस्या व जरूरतों को पूरा करने के लिए एक ढाबे पर नौकरी भी की। कुछ समय बाद ढाबे के मालिक ने उन पर चोरी का आरोप लगाते हुए नौकरी से हटा दिया। 
- फिर कुछ समय बाद ओमपुरी पंजाब राज्य के पटियाला में स्थित गांव सन्नौर में अपने ननिहाल चले आए। वहां प्रारंभिक शिक्षा पूरी की। 
- इसी दौरान उनका रुझान अभिनय की ओर हो गया और वे सिनेमा जगत के लिए जागरूक से होने लगे और धीरे-धीरे नाटकों में हिस्सा लेने लगे। फिर खालसा कॉलेज में दाखिला लिया। 
- उसी दौरान ओमपुरी एक वकील के यहां मुंशी का काम भी करने लगे। एक बार नाटक में भाग लेने की वजह से वह वकील के यहां काम पर नहीं गए और इसी के चलते वकील ने उन्हें काम से निकाल दिया। 
- जब इस बात का पता कॉलेज के प्राचार्य को चला तो उन्होंने ओमपुरी को कैमिस्ट्री लैब में सहायक की नौकरी दे दी। साथ ही ओमपुरी कॉलेज में हो रहे नाटकों में भी हिस्सा लेते रहे।

रेल की पटरियों से कोयला बीनना, गिलास धोना ऐसा रहा ओमपुरी का सफर, जाने उनके कुछ और भी राज चुनिंदा फोटो के साथ.....

बॉलीवुड में काफी लंबा रहा ओम पुरी का करियर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -