माता-पिता खो चुके बच्चों के लिए लोकसभा स्पीकर ने शुरू की ये बड़ी व्यवस्था
माता-पिता खो चुके बच्चों के लिए लोकसभा स्पीकर ने शुरू की ये बड़ी व्यवस्था
Share:

कोटा: कोरोना महामारी में कई बच्चों के अभिभावकों को उनसे छीन लिया। ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता की कोरोना के चलते जान चली गई, उनके ख्वाब पूरे करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला सामने आए हैं। उन्होंने ऐसे बच्चों के लिए कोटा में मुफ्त कोचिंग का इंतजाम किया है। खबर के मुताबिक, ओम बिरला के इस मुहिम से कई बच्चे जुड़े हैं। देश भर से ऐसे लगभग डेढ़ सौ से अधिक बच्चे कोटा पहुंचे हैं, जिनको मुफ्त कोचिंग का इंतजाम किया गया है। 

ओम बिरला ने बच्चों से किया हुआ अपना वादा निभाया है। बच्चों की पढ़ाई लिखाई की व्यवस्था करके उन्होंने कोरोना से माता-पिता खो चुके बच्चों का भविष्य सुरक्षित किया है। स्पीकर बिरला की कोशिशों से कोटा में इन सभी बच्चों को इंजीनियरिंग तथा मेडिकल की मुफ्त कोचिंग प्राप्त हो रही है। कोटा में इंजीनियरिंग तथा चिकित्सकों की कोचिंग के कई बड़े इंस्टीट्यूट हैं, जहां देशभर से बच्चे तैयारी करने आते हैं। इन महंगे कोचिंग केंद्रों में बिरला की सहायता से अब बच्चे मुफ्त में पढ़ेंगे। कोटा के एलन इंस्टीट्यूट में 150 से अधिक बच्चे मुफ्त में कोचिंग ले रहे हैं।

वही माता-पिता को खो चुके इन बच्चों के लिए बिरला माता-पिता बनकर सामने आए हैं। वे माता-पिता की भांति ही इन बच्चों से मिलने से कोटा कैंप दफ्तर पहुंचे। बिरला ने इन बच्चों से बड़ी आत्मीयता के साथ भेंट की। इन सभी बच्चो की कोचिंग के अतिरिक्त रहने तथा खाने पीने की भी व्यवस्था की गई है। बच्चों को मुफ्त हॉस्टल प्रदान कराया गया है। बच्चों से मिलने कोटा पहुंचे स्पीकर बिरला ने बताया कि कोटा में बच्चों को सभी सुविधाएं प्राप्त होगी। बच्चों से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि बच्चो कभी चिंता मत करना, हम हमेशा आपके साथ खड़े हैं।

महाराष्ट्र में अगले 3-4 दिन होगी मूसलाधार बरसात

जानिए क्या है कैप्टन-सिद्धू विवाद की पूरी कहानी?

नागा चैतन्य संग रिश्ता टूटने की अफवाह पर सामंथा ने रिपोर्टर को दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -