Tokyo Olympic: नौकायन लाइटवेट डबलस्कल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे अर्जुन-अरविंद
Tokyo Olympic: नौकायन लाइटवेट डबलस्कल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे अर्जुन-अरविंद
Share:

टोक्यो: भारत के अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों की नौकायन लाइटवेट डबलस्कल्स स्पर्धा के रेपचेज दौर में तीसरे स्थान पर आते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली. इस भारतीय जोड़ी ने 6:51.36 का समय निकाला. आप सभी को बता दें कि अर्जुन बोअर की और अरविंद स्ट्रोकर की भूमिका में थे.

वहीँ शुरुआती 1000 मीटर तक चौथे स्थान पर चल रही इस जोड़ी ने बाद में रफ्तार पकड़ ली और फिर तीसरा स्थान हासिल किया. जी दरअसल इससे पहले बीते शनिवार को दूसरी हीट में उतरी भारतीय जोड़ी ने छह टीमों की स्पर्धा में 6: 40.33 का समय निकाला लेकिन फिर भी सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी. वहीँ रेपचेज दौर से टीमों को क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल या फाइनल में जगह बनाने का एक और मौका मिलता है.

इस दौरान छह में से तीन टीमें सेमीफाइनल में और बाकी तीन क्वालिफिकेशन दौर में चली गईं. आपको यह भी बता दें कि नौकायन लाइटवेट डबलस्कल्स वर्ग में दो खिलाड़ी एक नाव में होते हैं और दो-दो चप्पू का इस्तेमाल करते हैं. इस दौरान हर पुरुष प्रतिभागी का अधिकतम वजन 72.5 किलो और औसत वजन 70 किलो होना चाहिए. अगर बात करें महिला वर्ग की तो इसमें अधिकतम वजन 59 किलो और औसत 57 किलो होना चाहिए.

आज से शुरू हो रहा है सावन, जानिए आज का पंचांग

कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे पर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या मामले में 2 और गिरफ्तार, अब तक 7 अरेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -