ऑलिव आयल से बनाये अपने हाथो को कोमल
ऑलिव आयल से बनाये अपने हाथो को कोमल
Share:

कई बार कामकाज या मौसम के कारण आपके हाथ रूखे हो जाते हैं. लेकिन घबराइए नहीं क्योंकि यहां दिये स्क्रब के इस्तेमाल से आप अपने हाथों को एक मिनट से कम समय में मुलायम बना सकती हैं. आपको विश्वास नहीं हो रहा होगा लेकिन आपने सही सुना! यह उपाय हाथों को नरम और कोमल बनाने में एक मिनट से भी कम समय लेता है.

आइए इस स्क्रब के बारे में विस्तार से जानकारी लेते है.

ऑलिव ऑयल एक कंप्लीट स्किन केयर ऑयल है क्योंकि इसमें विटामिन, मिनरल और प्राकृतिक मॉइस्चराइजिंग तत्व होते हैं. साथ ही ऑलिव ऑयल में फ्लेवसेनॉयड्स स्कवेलीन और पोरीफेनोल्स  एंटीऑक्सीडेंट्स होता है जो फ्री रैडिकल्स से कोशिकाओं को समाप्त होने से बचाता है. यह त्वचा के लिए फायदेमंद होता है, इसे त्वचा पर लगाने से चेहरा मुलायम बन जाता है.

इस्तेमाल का तरीका 

1-अपने हाथ में चीनी के कम से कम 1-2 बड़े चम्मच लें. फिर चीनी पर जैतून के तेल की 1-2 बड़े चम्मच डालें. आप चाहे तो इसमें नारियल का तेल भी मिला सकते हैं. और अपनी जरूरत के हिसाब से तेल और चीनी की मात्रा को बढ़ा भी सकते हैं. 

2-अच्छे से मिक्स करके, ऑयल और शुगर के मिश्रण को हथेलियों के बीच रगड़ें. फिर इसे अपने पूरे हाथ में फैला लें.  

3-मृत त्वचा को अच्छी तरह से निकालने के लिए आप इस मिश्रण को अपने पूरे हाथों में सर्कुलर मोशन में लगाकर स्क्रब करें. अपनी बाहों और क्यूटिकल को सॉफ्ट बनाने के लिए आप इन्हें भी रगड़ सकते हैं.   

4-स्क्रब खत्म करने के बाद इसे अच्छी तरह से पानी से धो लें. फिर अपनी त्वचा की रक्षा में मदद के लिए दिन भर की जरूरत के हिसाब से लोशन लगायें.

 

करे आँखों के इन्फेक्शन का घरेलु उपचार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -