नियमित टैक्स भरने का महिला को मिला ये इनाम
नियमित टैक्स भरने का महिला को मिला ये इनाम
Share:

इनकम टैक्स को भरने से कुछ लोग जी चुराते हैं, यानी टैक्स भरने से बचने के लिए कई तरह के उपाय अपनाते हैं. लेकिन टैक्स चोरी करना गैरकानूनी है ये तो आप जानते ही हैं. इसके बाद भी कुछ लोग होते हैं जो टैक्स न भरने के चक्कर किसी न किसी क़ानूनी पचड़े में पड़ जाते हैं. लेकिन हम एक ऐसी महिला के बारे में बात कर रहे हैं जिसने नियमित टैक्स भरा है और उसे सम्मान भी मिला है. जी हाँ, आजकल हर कोई इससे जागरूक है और नियमित टैक्स भी भरता है ऐसे ही ये महिला भी है जिसे इसी काम के लिए सम्मानित किया गया है.

यहां होगा भूकंप रहित शहर

दरअसल, आयकर भुगतान को प्रोत्साहित करने की अनोखी तरकीब निकाली है जिसमें एक 98 साल की महिला को सम्मानित किया गया है. आपको बता दें इनका नाम कमला भराणी है जो पिछले कई सालों से टैक्स भरती आ रही हैं और इसी को देखते हुए च्चतम न्यायालय के अवकाशप्राप्त न्यायाधीश पीपी नावलेकर ने सम्मानित किया है. कमला व्हीलचेयर पर हैं लेकिन फिर भी वो आयकर विभाग के कार्यक्रम में पहुंचीं थीं. इसी पर उनके पुत्र जो शहर के वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ अनिल भराणी हैं, ने ये बताया कि उनकी माँ एफडी पर लगने वाले ब्याज का करीब दो दशक से भर रही हैं.

पॉटी चुरा कर ले जा रहे थे चोर, जानकर उड़ जायेंगे होश

कमला के अलावा शहर के आठ अन्य वरिष्ठतम करदाताओं को भी सम्मान के लिये आमंत्रित किया था जिनकी उम्र 96 से 105 वर्ष के बीच है. इन सब की उम्र अधिक हो चुकी है जिसके चलते वो इस कार्यक्रम में नहीं आ पाए लेकिन उनके स्थान पर उनके परिजन इसमें शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें..

Warner Bros ने खोला एक और सबसे बड़ा पार्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -