IPHONE यूजर्स को बड़ा झटका, जल्द करना होगा अपना फ़ोन अपडेट नहीं तो होगा भारी नुकसान

वॉशिंटन: हल ही में अमेरिका का जाने माने वैज्ञानिको ने दिग्गज टेक कंपनी एपल (Apple) ने पुराने आईफोन और आईपैड के लिए अपडेट सूचना जारी करी है. अगर यूजर्स पुराने वर्जन वाले डिवाइस का उपयोग कर रहे है, तो उन्हें एप स्टोर और आईक्लाउड का सपोर्ट नहीं दिया गया है. जंहा यूजर्स को अपने फोन और टैबलेट के लिए लेटेस्ट आईओएस 10.3.4 का वर्जन इनस्टॉल करना पड़ेगा. इससे पहले कंपनी ने आधिकारिक पेज पर आईफोन 5 और इससे पुराने डिवाइसेज के अपडेट को लेकर जानकारी दी थी.

एपल का बड़ा बयान: मिली जानकारी के अनुसार एपल ने सपोर्ट पेज पर कहा है कि यूजर्स 3 नवंबर 2019 रविवार की शाम पांच बजे से पहले आईफोन 5 और पुराने गैजेट्स को जरूर अपडेट किया जाए होगा। जिससे अपडेट के साथ यूजर्स को सटीक जीपीएस मिलेगा. इसके साथ ही एप स्टोर, ई-मेल और आई क्लाउड जैसे सुविधाओं के बिना किसी दिक्कत के उपयोग कर सकते है.

यूजर्स को मिलेगा आईओएस 10.3.4: ऐसा कहा जा रहा है कि आईफोन 5 और इससे पुराने डिवाइसेज वाले यूजर्स को नया अपडेट आईओएस 10.3.4 इनस्टॉल करना होगा. नहीं तो वह एप स्टोर और आई क्वाउड जैसी सुविधा का उपयोग नहीं कर सकते. वही कंपनी ने इससे पहले ही जीपीएस टाइम रोल ओवर को रोल आउट जारी किया था. वहीं दूसरी तरफ यूजर्स आईमैक के जरिए भी पुराने डिवाइस को अपडेट करना होगा.

कैसे करे नया वर्जन इनस्टॉल: सूत्रों के मुताबिक यूजर्स को नए अपडेट इनस्टॉल करने के लिए सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाना होगा। इसके बाद जनरल विकल्प पर जाकर अबाउट ऑप्शन पर क्लिक करें। इतना करने के बाद यूजर्स को आईओएस 10.3.4 का अपडेट मिल जायेगा. अब यूजर्स इस अपडेट को फोन में इंस्टॉल कर पाएंगे.

यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द ही आने वाला है ये नया डिवाइस

Realme 5 स्मार्टफोन की कीमत में गिरावट के बाद सामने आई नई कीमत

Realme : ये लेटेस्ट स्मार्टफोन नवंबर में बाजार में देंगे दस्तक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -