यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द ही आने वाला है ये नया डिवाइस
यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द ही आने वाला है ये नया डिवाइस
Share:

आज के इस बदलाव वाले समय में तकनिकी ने अपनी एहम भूमिका निभायी है. जंहा सभी लोग मैसेज भेजने से लेकर कॉल करने तक के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. आमतौर पर लोग अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के लिए गूगल क्रोम पर लोकेशन ट्रैक करने के लिए रास्ते खोजते हैं, लेकिन उन्हें नहीं रिजल्ट नहीं मिलते हैं. आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताने जा रहे है, जिसके जरिए आप आसानी से लोकेशन का पता लगा सकते है.

विशेषज्ञों का कहना है कि आप इस डिवाइस के माद्यम से आसानी से दोस्तों और रिश्तेदारों की लोकेशन पता करने के लिए आपको व्हट्सएप की सहायता लेनी होगी. जिसके लिए सबसे पहले यूट्यूब की वीडियो का लिंक कॉपी पेस्ट करना होगा.

जंहा सूत्रों का कहना है कि नए यूआरएल को अपने मित्र या परिवार के सदस्यों के व्हाट्सएप पर भेजना होगा. जिसके द्वारा आप लोकेशन आसानी से पता कर सकते ओर ट्रैक कर सकेंगे. उसके बाद आपको दोबारा लिंक की साइट को लॉगिन करना होगा उसके बाद उस पेज को रिफ्रेश करना पड़ेगा. जिसके साथ ही आपका दोस्त या परिवार का सदस्य लिंक को ओपन करेगा, तो इससे आपको आईपी एड्रेस मिलेगा. जिसके बाद आपको आईपी लिंक को iplocation.net के सर्चिंग बार  में एंटर करना होगा. यहां आपको latitude और longitude में लोकेशन की जानकारीमिल जायेगी इसके बाद आप सारी जानकारी को गूगल मैप्स में डाल कर लोकेशन के बारे में जानकारी निकाल सकते है. इस तरह से आप अपने किसी भी दोस्त और फॅमिली की लोकेशन देख सकते है.

Realme : ये लेटेस्ट स्मार्टफोन नवंबर में बाजार में देंगे दस्तक

एप्पल यूज़र्स के लिए खुशखबरी,100 से भी ज्यादा देशों में शुरू होगी Apple TV+

ग्राहकों के लिए बड़ा धमाका 10,000 से भी कम रेंज में मिल रहे है ये स्मार्टफोन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -