भारत में शुरू हुई ओला इलेक्ट्रिक की टेस्ट ड्राइव

ओला इलेक्ट्रिक ने शनिवार को घोषणा की कि उसने अपने S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए पूरे भारत में टेस्ट राइड शुरू कर दी है, जिन्हें इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। संभावित ग्राहकों के लिए टेस्ट राइड इस महीने की शुरुआत में चुनिंदा महानगरों में शुरू हो गई थी, ओला इलेक्ट्रिक अब कहती है कि वह 1,000 शहरों और कस्बों में पहल कर रही है, इसे यहां का सबसे बड़ा ईवी टेस्ट ड्राइव प्रोग्राम कहा जा रहा है। ओला इलेक्ट्रिक S1 स्कूटर को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है क्योंकि पहले दौर के आरक्षण को 499 रुपये में ऑनलाइन खोला गया था। बाद में खोली गई खरीदारी विंडो भी पूरी तरह से डिजिटल थी क्योंकि ओला इलेक्ट्रिक डायरेक्ट-टू-होम प्रोग्राम का पालन कर रही है और इसका कोई डीलर पार्टनर नहीं है। डिलीवरी भी इसी महीने शुरू होने वाली है।

हालांकि, कई लोग ओला S1 या S1 प्रो वेरिएंट खरीदने की योजना को अंतिम रूप देने से पहले टेस्ट राइड के बारे में पूछताछ कर रहे थे। 10 नवंबर को, बेंगलुरु, दिल्ली, अहमदाबाद और कोलकाता में टेस्ट राइड शुरू हुई, इसके बाद 19 नवंबर से पांच और शहरों - मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, कोच्चि और पुणे में टेस्ट राइड शुरू हुई। कंपनी के अनुसार, टेस्ट राइड्स इवेंट में प्रतिक्रिया काफी हद तक सकारात्मक रही है, जिसने इसे अब पूरे देश में कार्यक्रम को अपनाने के लिए प्रेरित किया है। ओला इलेक्ट्रिक के चीफ बिजनेस ऑफिसर अरुण सिरदेशमुख ने कहा, "हम आने वाले हफ्तों में टेस्ट राइड को तेजी से बढ़ा रहे हैं और भारत भर के 1000 से अधिक शहरों और कस्बों को कवर करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर ग्राहक को दिसंबर के मध्य तक टेस्ट राइड की सुविधा मिल सके।" टेस्ट राइड का अब तक का सबसे तेज राष्ट्रीय स्तर है और ऑटोमोटिव रिटेल में क्रांति हमारे डायरेक्ट टू कंज्यूमर मॉडल से संभव हुई है।"

27 नवंबर से शुरू होने वाले शहरों के अगले बैच में सूरत, तिरुवनंतपुरा, कोझीकोड, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, कोयंबटूर, वडोदरा, भुवनेश्वर, तिरुपुर, जयपुर और नागपुर में ओला इलेक्ट्रिक की टेस्ट राइड शुरू होंगी।

ओला एस1 और एस1 प्रो: ओला इलेक्ट्रिक एक बड़ा दावा करता है कि उसका उत्पाद प्रति चार्ज एक उच्च श्रेणी प्रदान करता है, जिसे कई लोग ईवी के लिए खरीद योजना पर निर्णय लेने से पहले महत्वपूर्ण मानते हैं। जबकि S1 संस्करण 121 किलोमीटर की दूरी तय करने का दावा करता है, अधिक महंगा S1 प्रो रिचार्ज की आवश्यकता से पहले लगभग 180 किलोमीटर जाने का दावा करता है।

ओला एस1 और एस1 प्रो: ओला इलेक्ट्रिक एस1 स्कूटर का उद्देश्य ढेर सारे फीचर्स के साथ राइड परफॉर्मेंस को संतुलित करना है, जिनमें से कुछ इस सेगमेंट में पहली बार हैं। इसलिए जब कोई तीन राइड मोड्स - नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर, इंस्टेंट एक्सेलेरेशन, स्थिर हाई-स्पीड राइड, के लिए तत्पर हो सकता है, तो एंड्रॉइड-आधारित ओएस के साथ एक बड़ी डिस्प्ले स्क्रीन, ऐप कंट्रोल, स्पीकर जैसे कारक भी हैं। चार्जिंग आदि के लिए यूएसबी प्वाइंट।

ओला एस1 और एस1 प्रो: ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर वैरिएंट की कीमत ₹1 लाख है, एस1 प्रो की कीमत ₹1.30 लाख (एक्स शोरूम, राज्य सब्सिडी से पहले) है।

भारत में लॉन्च की गई नई एसयूवी, जानिए क्या है खासियत

अक्टूबर में भारत की वाहन खुदरा बिक्री आपूर्ति में कमी रिपोर्ट

2023 से, इस उड़ान कार से परिवहन का चेहरा बदल सकता हैं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -