2023 से, इस उड़ान कार से परिवहन का चेहरा बदल सकता हैं

फ्लाइंग ऑटोमोबाइल लंबे समय से विज्ञान कथा कहानियों का एक घटक रहा है जो आसानी से भरे भविष्य का वादा करता है और वर्तमान सांसारिक चिंताओं से रहित है, सबसे विशेष रूप से यातायात जाम। हालांकि, भविष्य क्षितिज पर हो सकता है, के रूप में व्यवसायों के एक नंबर बनाने पर काम कर रहे हैं, या शायद ख़तम, उनके अद्वितीय उड़ान वाहनों । LuftCar, फ्लोरिडा में स्थित है, उनमें से एक है, इरादों के साथ 2023  के रूप में जल्दी के रूप में अपने वाहन शुरू करने के लिए ।

LuftCar स्वायत्त कार एक उड़ान मॉड्यूल से जोड़ा जा सकता है और छह प्रोपेलर के लिए धंयवाद लगभग 220 मील प्रति घंटेकी एक उच्च गति तक पहुंचने की उम्मीद है । यह लगभग 4,000 फीट की ऊंचाई तक पहुंचने और एक ही यात्रा में 150 मील (240 किलोमीटर) को कवर करने में भी सक्षम होगा। 

पांच सीटर वाहन हाइड्रोजन द्वारा संचालित किया जाएगा और मोटे तौर पर $3500  खर्च होंगे जब यह जारी किया जाता है । यह ज्यादातर बड़े निगमों और अमीर व्यक्तियों, जो एक तेजी से परिवहन विकल्प चाहते है द्वारा इस्तेमाल किया जाएगा । शहरों की भीड़-भाड़ का भी सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। "लोग वास्तव में एक छोटे से वाहन और एक विमान एक साथ ही होगा; नतीजतन, उन्हें भीड़भाड़ वाले महानगर में रहने की जरूरत नहीं होगी और वे दूर-दराज के स्थानों से शहरों तक आसानी से यात्रा कर सकेंगे ।  व्यवसायों के लिए एक कार किराए पर बिना शहर से शहर में जाने के लिए एक साझा वाहन के रूप में इस का उपयोग कर सकते हैं ।

सत्या के लिंक्डइन पेज के अनुसार, उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी करने के लिए अमेरिका की यात्रा करने से पहले अन्ना विश्वविद्यालय में भाग लिया । LuftCar की स्थापना से पहले, वह सीमेंस, जॉनसन नियंत्रण, और बोइंग के रूप में फर्मों के लिए काम किया । क्या लुफ्टकार फ्लाइंग व्हीकल भी भारत के भीड़भाड़ वाले शहरों में अपना रास्ता खोज पाएगा? हालांकि फर्म वर्तमान में दुबई एयरशो 2021 में प्रदर्शित कर रही है, लेकिन इस बात का कोई संकेत नहीं है कि उत्पाद पहले किन बाजारों में उपलब्ध होगा।

बिग बॉस में हो रही है नागिन की एंट्री! मचेगा जबरदस्त धमाल

32 किसान संगठनों के साथ आज कम चन्नी की बैठक, फसल के मुआवजे सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

'कजरारे-कजरारे' गाने पर दिव्यांका त्रिपाठी ने मटकाई जमकर कमर, वायरल वीडियो ने लगाई आग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -