भारत में लॉन्च की गई नई एसयूवी, जानिए क्या है खासियत
भारत में लॉन्च की गई नई एसयूवी, जानिए क्या है खासियत
Share:

फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स एनवी (एफसीए) ने कहा कि वह अगले 2 वर्षों में अपने जीप ब्रांड के तहत चार नए स्पोर्ट-यूटिलिटी वाहनों (एसयूवी) के लॉन्च के साथ भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए 250 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी। एफसीए ने एक बयान में कहा कि निवेश स्थानीय स्तर पर एक मध्यम आकार, तीन-पंक्ति एसयूवी के निर्माण, देश में जीप रैंगलर और जीप चेरोकी वाहनों को इकट्ठा करने और जीप कम्पास एसयूवी के एक नए संस्करण को लॉन्च करने के लिए किया जाएगा।

FCA के पास वर्तमान में भारत के यात्री वाहन बाजार में 1% से भी कम हिस्सेदारी है। अपने पोर्टफोलियो में नए वाहनों को जोड़ने से ऑटोमेकर को घटकों की स्थानीय सोर्सिंग बढ़ाने, पैमाने की बेहतर अर्थव्यवस्था हासिल करने, लागत कम करने और बिक्री को बढ़ावा देने में मदद मिलने की उम्मीद है। एफसीए इंडिया के प्रबंध निदेशक पार्थ दत्ता ने बयान में कहा, "25 करोड़ डॉलर का हमारा नया निवेश हमें कई खंडों में प्रतिस्पर्धा में बढ़त देगा।"

निवेश ऐसे समय में आया है जब वैश्विक स्तर पर वाहन निर्माता महामारी से जूझ रहे हैं, और भारत में वाहन निर्माता घरेलू बाजार के 2019 में इससे भी पहले धीमा होने के साथ आगे बढ़ गए हैं। जापान की होंडा मोटर कंपनी को देश में अपने दो संयंत्रों में से एक को बंद करने के लिए मजबूर किया गया है, और जनरल मोटर्स ने पिछले महीने 2017 में घरेलू बिक्री बंद करने के बाद निर्यात के लिए भारत में कारों का उत्पादन बंद कर दिया था।

भारत ने पिछले कुछ वर्षों में दक्षिण कोरिया की किआ मोटर्स और चीन की SAIC मोटर कॉर्प सहित नए वाहन निर्माताओं का प्रवेश देखा है। एफसीए पश्चिमी भारत में अपने कार संयंत्र में नई एसयूवी का उत्पादन और असेंबल करेगी, जिसका स्वामित्व घरेलू वाहन निर्माता टाटा मोटर्स के साथ है। FCA की तीन-पंक्ति SUV का Ford Motor की Endeavour और Toyota Motor की Fortuner SUV से मुकाबला होने की उम्मीद है. नवीनतम दौर में भारत में FCA का कुल निवेश $700 मिलियन से अधिक हो गया है, जिसमें एक नए वैश्विक तकनीकी केंद्र में $150 मिलियन शामिल हैं।

अक्टूबर में भारत की वाहन खुदरा बिक्री आपूर्ति में कमी रिपोर्ट

2023 से, इस उड़ान कार से परिवहन का चेहरा बदल सकता हैं

Skoda ने पेश किया अपना नया डिज़ाइन स्केच,टिकी रह जाएंगी आपकी नज़रें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -