भारतीय टैक्सी Ola अब दौड़ेगी लंदन की सड़को पर, लंदनवासियों को मिलेगी ये 3 सर्विस
भारतीय टैक्सी Ola अब दौड़ेगी लंदन की सड़को पर, लंदनवासियों को मिलेगी ये 3 सर्विस
Share:

भारत में ऐप आधारित टैक्सी सर्वित देने वाली देश की निजी कंपनी ओला ने अपने व्यवसाय को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया गया है। इसके अलावा दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में शुमार किए जाने वाले शहर और ब्रिटेन की राजधानी लंदन में ओला ने कैब सर्विस शुरू की जा रही है। इसके अलावा कंपनी यहां अपनी तीन तरह की सेवाएं मुहैया करवा सकती है। वही लंदन में ओला ने तीन श्रेणियों कंफर्ट, कंफर्ट एक्सएल तथा एक्जीक्यूटिव राइड श्रेणियों में सेवाएं शुरू की जा रही हैं। वही कंपनी के अपने प्लेटफॉर्म पर 25,000 से ज्यादा वाहन चालकों को रजिस्टर्ड किया है। इसके साथ ही ओला को उम्मीद है कि इस बाजार में कदम रखने से उसकी वैश्विक ताकत बनने के सफर की शुरुआत हो सकती है।वही ओला के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भवीश अग्रवाल ने कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में कहा, "लंदन वास्तव में कैब सेवा उद्योग में वैश्विक ताकत और शीर्ष कंपनी बनने की हमारी यात्रा की शुरुआत है। वही बहुत कम भारतीय ब्रांड हैं जो इस पैमाने पर और महत्वाकांक्षा के साथ वैश्विक बाजार में आते हैं। ऐसे में हमारी यात्रा और सफलता एक कीर्तिमान स्थापित करेगी।" 

अहम हैं 3 महीने
अगले तीन महीने परिचालन के लिहाज से काफी अहम हैं। वही कंपनी तीन चीजों चालक, सुरक्षा और स्थानीय अधिकारियों एवं नियामकों के साथ सहयोग का रुख रखने पर ध्यान दे सकती है।इसके अलावा ओला इंटरनेशनल के प्रमुख सिमॉन स्मिथ ने कहा, "हम लंदन में परिचालन चालू करने को लेकर रोमांचित हैं। वही यह हमारे व्यवसाय के लिहाज से एक अहम उपलब्धि है। यह लोगों को जोड़ने की हमारी महत्वाकांक्षा की दिशा में अगले कदम को दर्शाता है।" 

ग्लोबल होती ओला 
ओला ने अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय की शुरुआत पिछले साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया से की थी।वही इसके बाद अगस्त में ब्रिटेन के कार्डिफ शहर में कदम रखा जिसके बाद कंपनी ने बर्मिंघम, लिवरपूल, एक्सेटर, रीडिंग, ब्रिस्टल, बाथ, कोवेंट्री और वारविक में अपनी सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। ब्रिटेन के 28 क्षेत्रों में ओला के नेटवर्क से 35 हजार ड्राइवर जुड़े हुए हैं। ओला ने बीते साल नवंबर के महीने में न्यूजीलैंड में अपने कारोबार को शुरू किया था। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के 33 शहरों में ओला के 85 हजार चालक हैं। 

2010 में शुरु हुई थी कंपनी 
ऐप आधारित ओला कैब सर्विस की शुरुआत दिसंबर 2010 में बेंगलुरु में हुई। भावेश अग्रवाल और अंकित भाटी ने इस टैक्सी कंपनी को एक स्टार्टअप के रूप में शुरू किया था।इसके साथ ही  तेजी से बढ़ते हुए इस सफर के दौरान ओला ने कई टैक्सी कंपनियों का अधिग्रहण भी किया। इस समय कंपनी की वैल्यू 10 बिलियन डॉलर से ज्यादा है। 

मैडिटेशन से गर्भावस्था में होने वाले लाभ से आप नहीं कर सकते इंकार, अद्भुत है इसके लाभ

करियर के साथ अपने व्यक्तित्व को निखारे, अपनाये यह टिप्स

विजय शाह ने अपनी बेटी की शादी में की नई पहल, काॅटन की थैली पर छपवाया निमंत्रण कार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -