लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्या है रविवार के भाव
लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्या है रविवार के भाव
Share:

देश की सरकारी तेल कंपनियों नें पेट्रोल-डीजल के दाम में रविवार को भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. आज निरंतर 14वें दिन तेल के भाव में बढ़ोतरी हुआ है. पेट्रोल के रेट में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. वहीं, डीजल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर का बढ़ोतरी हुई है. इस इजाफे के उपरांत दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की मूल्य 83.41 रुपये हो गया है, जबकि एक लीटर डीजल के लिए 73.61 रुपये खर्च किये जाने वाले  है. वहीं सितंबर 2018 के बाद से पेट्रोल और डीजल के लिए उच्चतम दर है.

दो साल बाद दिल्ली में पेट्रोल 83 के पार: जंहा ओपेक (OPEC+) देशों ने जनवरी में ओपेक देशों ने जनवरी से उत्पादन में 5 लाख बैरल की बढ़ोतरी करने का निर्णय कर चुके है जिससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के मूल्य में बढ़ोतरी हुई है. 2 वर्ष से भी अधिक समय में यह प्रथम अवसर है जब दिल्ली में पेट्रोल की मूल्य 83 रुपये से ऊपर गई है. यह सितंबर 2018 के उपरांत पेट्रोल और डीजल की सबसे अधिक कीमत है.

आइए चेक करें अन्य महानगरों के रेट्स: इंडियन ऑयल (IOCL) की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 83.41 रुपये, 84.90 रुपये, 90.05 रुपये और 86.25 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. इसके अलावा महानगरों में डीजल की कीमतें भी बढ़कर क्रमश: 73.61 रुपये, 77.81 रुपये, 80.23 रुपये और 78.97 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं.

हर दिन 6 बजे बदलती है कीमत: जंहा इस बात का पता चला है कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. सुबह छह बजे से ही नए रेट्स लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के जिसका दाम लगभग दोगुना हो सकता है.

भारत में कुछ हद तक कम हुआ कोरोना का प्रसार, फिर भी सामने आए इतने केस

भीमराव रामजी अंबेडकर के 7 सुविचार, जो आपके अंदर करेंगे सकारात्मकता का संचार

जल्द ही बदलेगा संसद भवन का रूप, फिर किया जायेगा नए तरीके से निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -