ग्राहकों  की पहली पसन्द बन रहा है सरकारी सोने का सिक्का
ग्राहकों की पहली पसन्द बन रहा है सरकारी सोने का सिक्का
Share:

समय के साथ अब ग्राहकों की सोने के प्रति भी पसन्द बदल गई है. अब जेवरों की जगह सिक्कों को पसन्द किया जा रहा है और वह भी सरकारी सोने के सिक्कों को . इस खबर से जौहरियों को जरूर निराशा हो सकती है.

भारतीय ग्राहक अब सरकार की तरफ से जारी सोने के सिक्के की खरीदारी करना अधिक पसंद कर रहे हैं.वे साधारण सिक्के के मुकाबले सरकारी सोने के सिक्के को अधिक तव्वजो दे रहे हैं. यह खुलासा विश्व स्वर्ण परिषद (वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल) की रिपोर्ट में हुआ है. बता दें कि यह रिपोर्ट भारत के प्रमुख आठ शहरों मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, बंगलूरू, हैदराबाद, अहमदाबाद व कोच्चि के ग्राहकों से बातचीत के आधार पर तैयार की गई है. बता दें कि गत वर्ष पिछले साल नवंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वर्ण मौद्रीकरण कार्यक्रम में सोने के सिक्के को भी शामिल किया गया है.

विश्व स्वर्ण परिषद की इस रिसर्च में पाया गया कि लोग अब नियमित व गैर ब्रांडेड सोने के सिक्के की जगह भारतीय सोने के सिक्के को प्राथमिकता दे रहे हैं. भारतीय सोने के सिक्के या सरकारी सोने के सिक्के को लोग इसकी शुद्धता, इसके स्तरीय कारक, मेक इन इंडिया का भाव व सरकार के समर्थन की वजह से पसंद कर रहे हैं.मुख्य रूप से दीपावली, जन्मदिन, शादी व अन्य खास मौके पर इस प्रकार के सोने के सिक्के की खरीदारी की जाती है.

एयरपोर्ट पर मिला सोने का पपीता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -