ओडिशा टास्कफोर्स ने ड्रग पेडलर की 3 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की
ओडिशा टास्कफोर्स ने ड्रग पेडलर की 3 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की
Share:

कोलकाता: नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत एक सक्षम प्राधिकरण ने ओडिशा के गंजाम जिले के दो गांजा तस्करों के स्वामित्व वाली 3 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया है।

अधिकारियों के अनुसार, यह फैसला गंजाम में बुगुडा क्षेत्र के दो भाइयों, बनमाली प्रधान और अरुण कुमार प्रधान की संपत्तियों को जब्त करने के लिए ओडिशा पुलिस विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के सुझाव के आधार पर जारी किया गया था।

29 अप्रैल 2022 को एसटीएफ ने भाइयों के हाथ से 106 किलोग्राम गांजा और 517 ग्राम अफीम बरामद की थी। बाद में पुलिस ने वित्तीय जांच के दौरान पाया कि अरुण और बनमाली ने कथित तौर पर अवैध मादक पदार्थों के कारोबार से 3 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति प्राप्त की थी।

"एक वित्तीय जांच की गई थी, और अवैध रूप से अवैध रूप से अवैध रूप से गांजा और अफीम व्यवसाय के माध्यम से आरोपी व्यक्तियों द्वारा खरीदी गई 3 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति की पहचान की गई थी और जब्त कर लिया गया था। 

एनडीपीएस अधिनियम, 1985 की धारा 68 (एफ) के अनुसार, अवैध मादक पदार्थों की गतिविधि से प्राप्त संपत्तियों की जब्ती/जब्ती की पुष्टि के लिए एक विस्तृत प्रस्ताव सक्षम प्राधिकारी और एनडीपीएस अधिनियम, कोलकाता के प्रशासक के कार्यालय को भेजा गया था।

अधिकारियों द्वारा जब्त की गई संपत्तियों में बुगुडा में पांच वाणिज्यिक इमारतें, आठ भूमिगत संपत्तियां, 19 अलग-अलग बैंक खातों में जमा, दो ऑटोमोबाइल और 595 किलो वजन के सोने के गहने शामिल हैं।

अधिकारियों ने कहा कि इन संपत्तियों को आरोपियों के साथ-साथ उनके रिश्तेदारों के नाम पर पिछले छह वर्षों के भीतर मादक पदार्थों की तस्करी से गलत तरीके से अर्जित धन के साथ खरीदा गया था।

24 वर्षीय रेखा को रशीद, शहनाज, तबस्सुम समेत 5 लोगों ने मिलकर बुरी तरह पीटा, छाती पर भी किया वार

मस्जिद में मौलवी ने किया 6 वर्षीय बच्ची का बलात्कार, इस्लाम सीखने जाती थी मासूम

15 साल के लड़के संग रोज संबंध बनाती थी 30 साल की महिला, बहाने से लेकर घर से भागी और....

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -