प्रो.गणेशी लाल ओडिशा के राज्यपाल नियुक्त

भुवनेश्वर : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रो.गणेशी लाल को ओड़िशा का नया राज्यपाल बनाया गया है .इसे लेकर शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन से एक निर्देशनामा जारी किया गया. आरएसएस से जुड़े लाल फ़िलहाल भाजपा अनुशासन कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. पूर्व राज्यपाल डा. एससी.जमीर की जगह श्री लाल को नियुक्त किया गया है .

आपको जानकारी दे दें कि गणित पूर्व प्राध्यापक गणेशी लाल 1991 में सिरसा से चुनाव हारने के बाद 1996 में वह पुन: सिरसा विधानसभा सीट से विधायक बने. 1996-99 में भाजपा एवं हरियाणा विकास पार्टी के गठबंधन सरकार में खाद्य मंत्री भी रहे. पीएम मोदी के करीबी गणेशी लाल का आरएसएस से गहरा सम्पर्क रहा है. बता दें कि मोदी सरकार अपने पूर्व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को धीरे -धीरे उपकृत कर रही है.प्रो.गणेशी लाल की नियुक्ति इसी कड़ी का हिस्सा नजर आ रही है.

 

उल्लेखनीय है कि पूर्व राज्यपाल डा. एससी.जमीर के स्थान पर गणेशी लाल को नियुक्त किया गया है. जमीर का कार्यकाल खत्म होने के बाद बिहार के राज्यपाल सतपाल मलिक ओड़िशा के अतिरिक्त राज्यपाल की जिम्मेदारी निभा रहे थे. ओड़िशा के नवनियुक्त राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल को केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान अभिनंदन ज्ञापन सौंप कर आशा व्यक्त की कि वे ओड़िशा में अपना कार्यकाल ख़ुशी के साथ सुचारु रूप से पूरा करेंगे.

यह भी देखें

मोदी सरकार के चार साल पूरे , आज कटक में पीएम पेश करेंगे रिपोर्ट कार्ड

भुवनेश्वर एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -