ओडिशाः मुठभेड़ में मारा गया आठ लाख का इनामी माओवादी नेता, एक जवान शहीद
ओडिशाः मुठभेड़ में मारा गया आठ लाख का इनामी माओवादी नेता, एक जवान शहीद
Share:

मलकानगिरिः ओडिशा के नक्सल प्रभावित मलकानगिरि जिला के जंगल में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में डीवीएफ का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक बड़ा माओवादी नेता मारा गया। इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है। पुलिस महानिदेशक बीके शर्मा ने कहा कि विशेष अभियान समूह (एसओजी) और जिला स्वयंसेवी बल (डीवीएफ) के एक संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।

मुठभेड़ में मारे गए माओवादी की पहचान राकेश सोढ़ी के रूप में हुई है और उस पर आठ लाख रुपये का इनाम था। डीजीपी ने बताया कि सोढ़ी बोंडा घाट क्षेत्र के पकनगुडा के जंगल में वामपंथी नक्सलियों के एक समूह के साथ था, जहां यह मुठभेड़ हुई। दक्षिण पश्चिमी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) शफीन अहमद ने कहा कि सोढ़ी पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले का रहने वाला था और माओवादियों के आंध्र-ओडिशा बॉर्डर स्पेशल जोनल कमेटी का बड़ा नेता और प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) का स्वयंभू कमांडर था।

अहमद ने कहा कि अभियान का नेतृत्व मलकानगिरि के पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश डी खिलारी द्वारा किया गया। यह अभियान जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के बाद मुदुलिपाड़ा पुलिस थानाक्षेत्र में चलाया गया। डीआईजी ने कहा कि नक्सलियों ने एसओजी और डीवीएफ के जवानों को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी जिस पर सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान डीवीएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

कानपुर स्टेशन पर बड़ा हादसा, बाउंड्री तोड़ पटरी से उतरे चार डिब्बे

असम बॉर्डर पर तैनात मप्र के जवान ने की आत्महत्या, परिवार में छाया मातम

मध्य प्रदेश: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान गिरफ्तार, राज्य की सियासत में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -