ओडिशा सरकार ने बिना परीक्षा के मानक 1 से 8 तक के छात्रों को बढ़ावा
ओडिशा सरकार ने बिना परीक्षा के मानक 1 से 8 तक के छात्रों को बढ़ावा
Share:

नए सत्र से छात्रों के लिए एक बड़ी राहत देते हुए, ओडिशा स्कूल और मास शिक्षा विभाग ने एक औपचारिक परिपत्र जारी किया है जिसमें बताया गया है कि मानक 1 से 8 तक के सभी छात्रों को शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया जाएगा।  यह निर्णय स्कूल, मास शिक्षा विभाग के अधीन आने वाले सभी सरकारी, सरकारी और सभी गैर-सहायता प्राप्त निजी स्कूलों पर लागू होगा।

"मुझे यह कहने के लिए निर्देशित किया गया है कि सरकार को इस प्रस्ताव को मंजूरी देने की कृपा है कि कक्षा 1 से 6 के लिए शैक्षणिक सत्र 2020-21 के दौरान परीक्षा / मूल्यांकन परीक्षा होगी, यदि उक्त कक्षाओं के छात्रों को अगली उच्च कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा, राज्य में कोविड-19 महामारी की स्थिति के कारण, "राज्य मास शिक्षा विभाग ने 16 मार्च को अपनी अधिसूचना में कहा था। 

सरकार ने स्पष्ट किया है कि यह कदम कोविड-19 महामारी के मद्देनजर आता है जो पूरी तरह से वर्गों को धोया जाता है। पिछले साल मार्च से मानक 1 से 8 तक के छात्र विशेष रूप से, नियमित शिक्षण से एक साल के लंबे ब्रेक ने सभी वर्गों के छात्रों के मानक को गंभीर रूप से प्रभावित किया है, सरकार ने छात्रों को उपयुक्त योग्यता स्तर पर लाने के लिए अगले शैक्षणिक सत्र के पहले 2-3 महीनों के लिए उपचारात्मक कक्षाएं आयोजित करने की घोषणा की है।

भाजपा सांसद की संदिग्ध मौत को लेकर सामने आया हैरान कर देने वाला सच

करीना कपूर के भाई आदर जैन की फिल्म का टीज़र हुआ रिलीज, इस अंदाज में आए नजर

नर्स और डेटा एंट्री ऑपरेटर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -