Share:
ओडिशा सरकार ने वाहनों के लिए 'उच्च सचिव पंजीकरण प्लेट्स' को अनिवार्य किया
ओडिशा सरकार ने वाहनों के लिए 'उच्च सचिव पंजीकरण प्लेट्स' को अनिवार्य किया

ओडिशा सरकार ने 1 अप्रैल, 2019 से पहले पंजीकृत कारों के सभी वर्गों के लिए उच्च सचिव पंजीकरण प्लेट्स (एचएसआरपी) को अनिवार्य कर दिया है, और अनुपालन के लिए एक समय सीमा निर्धारित की है। राज्य परिवहन प्राधिकरण ने परिवहन विभाग और राज्य पुलिस द्वारा कानून लागू करने से पहले वाहन मालिकों को प्राचीन वाहनों पर 'उच्च सचिव पंजीकरण प्लेट' स्थापित करने के लिए तीन महीने की अनुमति दी है।

अप्रैल 2019 को या उसके बाद राज्य में पंजीकृत सभी नए वाहनों के लिए 'हाई सेक्रेटरी रजिस्ट्रेशन प्लेट्स' पहले से ही आवश्यक हैं। परिवहन विभाग ने ऑटोमोबाइल के लिए उनके पंजीकरण नंबरों के आधार पर अलग-अलग समय सीमा निर्धारित की है। ओडिशा पंजीकरण चिह्नों और पंजीकरण संख्या वाले वाहनों के लिए डेटलाइन 1 और 2 में समाप्त होने वाली 31 अगस्त, 2022 है, और ओडिशा पंजीकरण अंक और पंजीकरण संख्या वाले वाहनों के लिए डेटलाइन 30 सितंबर, 2022 है।

ओडिशा पंजीकरण चिह्नों और 5 और 6 में समाप्त होने वाले पंजीकरण संख्या वाले वाहनों के लिए, 31 अक्टूबर, 2022 के लिए डेटलाइन निर्धारित की गई है; 7 और 8 में समाप्त होने वाले ओडिशा पंजीकरण चिह्नों और पंजीकरण संख्या वाले वाहनों के लिए, डेटलाइन 30 नवंबर, 2022 के लिए निर्धारित की गई है; और ओडिशा पंजीकरण चिह्नों और पंजीकरण संख्या वाले वाहनों के लिए 9 और 0 में समाप्त होने वाले वाहनों के लिए, डेटलाइन 31 दिसंबर, 2022 के लिए निर्धारित की गई है।

परिवहन विभाग के आदेश के अनुसार, "कोई ई-चालान जारी नहीं किया जाएगा, कोई जुर्माना एकत्र नहीं किया जाएगा, और 31.08.2022 तक एचएसआरपी के बिना वाहन चलाने के लिए 1 अप्रैल, 2019 से पहले पंजीकृत किसी भी पुराने वाहन के खिलाफ कोई आपराधिक कार्रवाई नहीं की जाएगी। इसके बाद, वाहन नंबरों की विभिन्न श्रृंखलाओं के लिए विभाग की अंतिम तिथि या डेटलाइन के अनुसार चालान जारी किए जाएंगे। ओडिशा पंजीकरण चिह्न और 1 या 2 में समाप्त होने वाले पंजीकरण संख्या वाले वाहन 1 सितंबर, 2022 से शुरू होने वाले चालान के अधीन होंगे यदि वे एचएसआरपी चिपकाने में विफल रहते हैं।

सिंगापुर एयरलाइंस ने भारत के लिए उड़ानों की संख्या को बढ़ाने पर विचार किया

गेल इंडिया नवीकरणीय ऊर्जा पर 6,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

प्रधानमंत्री कल शिमला का दौरा करेंगे, 'गरीब कल्याण सम्मेलन' में भाग लेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -