ओडिशा सरकार ने 854 करोड़ रुपये की 6 औद्योगिक परियोजनाओं को मंजूरी दी
ओडिशा सरकार ने 854 करोड़ रुपये की 6 औद्योगिक परियोजनाओं को मंजूरी दी
Share:

ओडिशा सरकार ने शुक्रवार को राज्य के लिए निवेश में कुल 854.17 करोड़ रुपये की छह औद्योगिक परियोजनाओं को मंजूरी दे दी।

ओडिशा में 2,167 लोगों के लिए रोजगार की संभावनाएं पैदा करने वाले विभिन्न क्षेत्रों की परियोजनाओं को राज्य स्तरीय सिंगल विंडो क्लीयरेंस अथॉरिटी (एसएलएसडब्ल्यूसीए) द्वारा मंजूरी दे दी गई है, जिसका नेतृत्व मुख्य सचिव प्रदीप कुमार जेना कर रहे हैं।

अधिकारियों के अनुसार, इनमें से चार परियोजनाओं को मेड इन ओडिशा सम्मेलन 2022 में निवेश के इरादे प्राप्त हुए। वे बोलांगीर, जगतसिंहपुर, जाजपुर और खुर्दा जिलों में बनाए जाएंगे।

इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में तीन प्रोजेक्ट, स्टील इंडस्ट्री में एक प्रोजेक्ट, आईटी और ईएसडीएम क्षेत्र में एक प्रोजेक्ट और फूड प्रोसेसिंग सेक्टर में में एक प्रोजेक्ट को सरकार से मंजूरी मिल गई है।

ट्रांसटेक कोल माइंस प्राइवेट लिमिटेड के खुर्दा में 380.25 करोड़ रुपये के निवेश से मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क बनाने के अनुरोध को एसएलएसडब्ल्यूसीए से मंजूरी मिल गई है। समिति ने निर्मल वायर्स प्राइवेट लिमिटेड के 200 करोड़ रुपये के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी।

इसी तरह, भुवनेश्वर लॉजिक्सप्रेस वेयरहाउसिंग एलएलपी ने 78.42 करोड़ रुपये का निवेश करते हुए एक गोदाम और लॉजिस्टिक्स पार्क स्थापित करने का इरादा किया, जबकि एजिस लॉजिस्टिक्स लिमिटेड ने 70 करोड़ रुपये का निवेश करते हुए तरल और गैस उत्पादों के लिए एक ग्रीनफील्ड टैंक भंडारण सुविधा स्थापित करने का प्रस्ताव दिया।

इसके अलावा, सरकार ने ग्लोबल साइबर सुरक्षा वितरण केंद्र (कुल 50.50 करोड़ रुपये) स्थापित करने के लिए ओवीओ फार्म प्राइवेट लिमिटेड और सिक्योरयेस टेक्नो सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी।

अमेरिका का 'ब्लैक हॉक' हुआ दुर्घटना का शिकार, एक साथ हुई कई मौतें

भराली बेदब्रते ने यूथ विश्व चैंपियनशिप में अपने नाम किया मेडल

ज़ेलेंस्की ने चीन के शी जिनपिंग को मिलने का निमंत्रण दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -