ओडिशा ने खनन क्षेत्रों में 21 सड़क परियोजनाओं को दी सर्वोच्च प्राथमिकता
ओडिशा ने खनन क्षेत्रों में 21 सड़क परियोजनाओं को दी सर्वोच्च प्राथमिकता
Share:

राज्य सरकार ने उन क्षेत्रों के लोगों और उपयोगकर्ताओं से मिले फीडबैक के आधार पर विकास के लिए खनन क्षेत्रों में 21 सड़क परियोजनाओं को प्राथमिकता दी है। मुख्य सचिव असित त्रिपाठी ने आभासी मोड पर एक उच्च स्तरीय बैठक में परियोजनाओं की समीक्षा की और प्रत्येक परियोजना के खिलाफ समयसीमा निर्धारित की है और निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्ग और ग्रामीण विकास के विभागों को कार्यों की निगरानी करने और समय पर पूरा करने को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

मुख्य सचिव ने कहा कि सड़कें स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और खनिजों के तेजी से निकासी के लिए महत्वपूर्ण हैं, उन्होंने सुंदरगढ़ और क्योंझर के कलेक्टरों को सड़क निर्माण की अनचाही प्रगति के लिए यातायात आंदोलन को कारगर बनाने के निर्देश दिए। पहचानी गई परियोजनाओं में वर्क्स डिपार्टमेंट के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत 6 सड़कें, NHAI के तहत 7 और ग्रामीण विकास (RD) विभाग के अंतर्गत 2 शामिल हैं। निर्माण विभाग नेल्दा-बारबिल रोड (5.6 किमी), बर्दिल-बदसही (8.9 किमी), नयागढ़-जजंग (18 किमी), तेनसा-बरसूआ सार्वजनिक साइडिंग (15 किमी) की निगरानी करेगा और कारो नदी पर पुल की मरम्मत करेगा।

एनएचएआई की सड़कों में पारसोरा-राजमुन, क्योंझर-तिलेबनी, कटक-संबलपुर, बीरमोत्रापुर-बरकोट, रेमुली-पनिकोइली चंदीखोल-तालचेर और कलता खदान से लेकर रॉक्सी रैली साइडिंग शामिल हैं। इन सड़कों को मार्च, 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। आरडी सड़कें रागुडी से कलमांगा (6 किमी) और कलमंगा से जरीबहाल (18 किमी) हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव, ग्रामीण विकास प्रदीप कुमार जेना ने कहा कि रगुडी-कलमंगा सड़क पर एक पुल होगा। जुलाई, 2021 तक सड़कें पूरी हो जाएंगी। प्रमुख सचिव, इस्पात और खान सुरेंद्र कुमार ने चर्चा के लिए मुद्दों की रूपरेखा तैयार की जा रही है।

उपभोक्ता फोरम में 23 नवंबर से शुरू होगी शारीरिक सुनवाई

आईआईएम-1 रूरल मार्केटिंग फिस्ट आज से हुआ शुरू

एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया, कहा- फाइजर के वैक्सीन की खरीद में अपेक्षित सहयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -