ओडिशा ने कॉलेजों, विश्वविद्यालयों में कक्षाओं को ऑनलाइन किया

 

  ओडिशा सरकार की देखरेख में सभी कॉलेज, विश्वविद्यालय, तकनीकी शैक्षणिक संस्थान (मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के नियंत्रण वाले संस्थानों के अलावा) 10 जनवरी से बंद रहेंगे।"

आदेश में कहा गया है, "कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों के अधिकारियों द्वारा ऑनलाइन या अन्य वैकल्पिक शिक्षण मोड के माध्यम से कक्षाएं संचालित करने के लिए सभी उपयुक्त उपाय किए जाएंगे।"

"10 जनवरी, 2022 से ऐसे शैक्षणिक संस्थानों के सभी छात्रावास बंद रहेंगे। अपने व्यक्तिगत स्वास्थ्य के हित में, छात्रों को छात्रावास में रहने से बचना चाहिए। विद्वान, शोधकर्ता और छात्र जो शोध के लिए छात्रावास में रहना चाहते हैं, परियोजना कार्य, या अन्य शैक्षणिक गतिविधियों को ऐसा करने की अनुमति दी जा सकती है यदि वे शामिल संस्थानों के सक्षम अधिकारियों को एक उपक्रम प्रदान करते हैं "यह भी कहा गया था।

सरकार ने कहा "कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी सरकारी कर्मचारियों के लिए प्रचलित दिशानिर्देशों के अनुसार काम करेंगे और अधिकारियों द्वारा सौंपे गए ऑनलाइन कक्षाएं, शैक्षणिक, अर्ध-शैक्षणिक और प्रशासनिक कार्यों जैसे कर्तव्यों का पालन करेंगे।"

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

सेल्फी लेना सांस-बहू को पड़ा भारी, हुई मौत

कोरोना को लेकर सरकार पर फूटा HC का गुस्सा, कहा- जब लोग श्मशान पहुंच जाएंगे, तब जागोगे?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -