कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच शराब की ऑनलाइन डिलीवरी का निर्णय लिया है। राज्य के आबकारी मंत्री के आदेश पर जिला स्तर के अफसरों को अपने-अपने जिलों में शराब की ऑनलाइन बिक्री के लिए बोला गया है। हालांकि, शराब की ऑफलाइन बिक्री भी जारी रहेगी। सरकार ने कहा कि यह निर्णय शराब की दुकानों से भीड़ कम करने के लिए किया गया है, जिससे कोरोना वायरस पर लगाम लगाई जा सके। 

वही इसके अतिरिक्त आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने सभी तरह की शराब की दुकानों में सैनिटाइजेशन, बैरिकेडिंग तथा सामाजिक दूरी का पालन करवाने के निर्देश दिए हैं। अफसरों ने कहा कि csmcl Online एप या फिर https://csmcl.in पोर्टल से ग्राहक ऑफलाइन शराब ऑर्डर कर सकते हैं। इसके लिए लोगों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड डिटेल के साथ पूरा पता बताना होगा। तत्पश्चात, शराब ग्राहक के घर डिलीवर कर दी जाएगी। हालांकि, इसके लिए कस्टमर्स को डिलीवरी चार्ज भी देने पड़ेंगे। 

वही दूसरी तरफ भारत में कोरोना अब बेकाबू होता जा रहा है. दिल्ली एवं महाराष्ट्र में कोरोना के केस बेहद रफ़्तार से बढ़ रहे हैं तथा इसके साथ ही प्रतिबंधों का आरम्भ भी हो चूका है. आशंका व्यक्त की जा रही है कि अगले कुछ हफ्ते में कोरोना के नए रोगियों का आँकड़ा 10 लाख तक पहुंच सकता है तथा तीसरी लहर फरवरी के पहले हफ्ते में पीक पर होगा. ऐसे में बताया जा रहा है कि एक बार फिर से लॉकडउन लग सकता है. महाराष्ट्र में जहां नाइट कर्फ्यू लगाया गया है वहीं दिल्ली में कई प्रतिबंधों के पश्चात् आज से साप्ताहिक कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. 

कोरोना को लेकर सरकार पर फूटा HC का गुस्सा, कहा- जब लोग श्मशान पहुंच जाएंगे, तब जागोगे?

'मुस्लिम शख्स को पीटा, थूक चटवाया और कहा- बोलो जय श्री राम', वीडियो वायरल होते ही घिरी BJP

केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री के साथ वर्चुअल बैठक में सीएम बघेल ने किया ये आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -