ओकलैंड चिड़ियाघर कोरोना का बढ़ रहा है संक्रमण
ओकलैंड चिड़ियाघर कोरोना का बढ़ रहा है संक्रमण
Share:

सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र का एक चिड़ियाघर अपनी बड़ी बिल्लियों भालुओं और फेरेट्स को कोरोना वायरस के खिलाफ टीका लगा रहा है। प्रायोगिक वैक्सीन का उपयोग करके पशु प्रजातियों की रक्षा के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रयास किया जाता है।

टाइगर जिंजर और मौली ओकलैंड चिड़ियाघर में इस सप्ताह वैक्सीन पाने वाले पहले दो जानवर थे। सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल ने बताया कि न्यू जर्सी में पशु चिकित्सा दवा कंपनी ज़ोएटिस द्वारा खुराक दान और विकसित की गई थी। चिड़ियाघर में पशु चिकित्सा सेवाओं के उपाध्यक्ष एलेक्स हरमन ने कहा कि किसी भी जानवर को वायरस नहीं मिला है। वन्य जीवों के टीकाकरण का यह अभियान सक्रिय होना चाहता है। बाघ, काले और भूरे भालू, पहाड़ी शेर और फेरेट्स दो खुराक में से पहली खुराक प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति थे। इसके बाद प्राइमेट और सूअर हैं।

निहित जानकारी के अनुसार, कंपनी ज़ोएटिस लगभग 70 चिड़ियाघरों में रहने वाले जानवरों के लिए 11,000 से अधिक खुराक दान कर रही है, साथ ही 27 राज्यों में स्थित एक दर्जन से अधिक संरक्षकों, अभयारण्यों, शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी संगठनों को भी दान कर रही है। सैन डिएगो चिड़ियाघर ने जनवरी में अपने सफारी पार्क में गोरिल्ला की एक टुकड़ी के बीच एक कोविड-19 ब्रेकआउट के बाद प्राइमेट्स का टीकाकरण शुरू किया।

इस राज्य में बाढ़ के कारण रद्द हुई 10 ट्रेनें

आज दिल्ली में हो सकता है पानी का 'महासंकट', जानिए क्यों?

गाय का मांस खाने वालों को छोड़कर सबका डीएनए एक है: साध्वी प्राची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -