NZ vs IND: इंडियन टेस्ट मैच के लिए टीम का हुआ एलान, राहुल को नहीं मिली जगह
NZ vs IND: इंडियन टेस्ट मैच के लिए टीम का हुआ एलान,  राहुल को नहीं मिली जगह
Share:

न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया टेस्ट टीम की घोषणा हो चुकी है. वहीं केएल राहुल के फार्म को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि उन्हें चोटिल रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. टीम में लंबे समय बाद पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है. टेस्ट टीम में रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल और पृथ्वी शॉ के साथ शुभमन गिल तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे. 

रिपोर्ट्स के अनुसार कीवियों के विरुद्ध खेल के सबसे लंबे फॉर्मट में भारतीय टीम तीन ओपनर (मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल) के साथ उतरेगी. यह सोमवार को ही साफ हो गया था कि रोहित शर्मा वन-डे और टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे, उनकी जगह दो युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. रोहित की जगह वन-डे सीरीज में मयंक अग्रवाल को और टेस्ट सीरीज के लिए शुभमन गिल को टीम में चुना गया है. जंहा सफेद गेंद के फॉर्मेट में अग्रवाल का चयन तार्किक फैसला है क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय सीरीज के दौरान जब शिखर धवन घुटने की चोट के कारण बाहर हो गए थे तो उन्होंने रिजर्व सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इशांत शर्मा को फिटनेस टेस्ट पास कर लेने की शर्त पर शामिल किया गया है. दिल्ली के दूसरे पेसर यानी नवदीप सैनी भी इस लंबे फॉर्मेट के खेल का हिस्सा होंगे. मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में भारतीय पेस बैटरी बेहद मजबूत नजर आ रही है. विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों को ही टीम में जगह दी गई है. जंहा बल्लेबाजी में कप्तान विराट कोहली को नई 'दीवार' चेतेश्वर पुजारा की मदद मिलेगी. उपकप्तान अजिंक्य रहाणे अपनी खोई फार्म वापस पाने को बेकरार होंगे. हनुमा विहारी भी इस मध्यक्रम को मजबूती देंगे. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा फिरकी विभाग संभालेंगे.

Ind Vs NZ: हैमिल्टन वनडे जीतने के लिए 'विराट ब्रिगेड' को करना होगा ये काम, ऐसा है पिछले 5 मैच का रिकॉर्ड

एफआईएच प्रो लीग के लिए भारतीय हॉकी पुरुष टीम की घोषणा हुई

संजय मांजरेकर का बड़ा बयान, इमरान खान से कर डाली विराट कोहली की तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -