न्यूयोर्क के राज्यपाल ने कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए

न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने एक व्यापक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसका उद्देश्य कोविड-19 मामलों में स्वास्थ कर्मचारियों का आभार प्रकट करने के बाद उनकी समस्याओं को दूर करना है। "आपदा आपातकाल" कार्यकारी आदेश न्यूयॉर्क राज्य के स्वास्थ्य विभाग को अस्पतालों और स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों में "गैर-आवश्यक, गैर-जरूरी" उपचारों को प्रतिबंधित करने की अनुमति देता है जो पहले से ही अत्यधिक बोझ हैं।

आदेश डीओएच के विवेक पर "प्रतिबंधित क्षमता" को 10% से कम कर्मचारियों की बिस्तर क्षमता या "क्षेत्रीय और स्वास्थ्य देखभाल उपयोग चर के आधार पर" के रूप में परिभाषित करता है।

 डिक्री के अनुसार "आदेश राज्य एजेंसियों को स्थानीय सरकारों की सहायता के लिए हस्तक्षेप करने का अधिकार देता है यदि और जब "प्रभावित स्थानीय सरकार उचित रूप से प्रतिक्रिया देने में असमर्थ हैं" तो चल रही महामारी के दौरान उत्पन्न होने वाली विभिन्न चुनौतियों के लिए है। कोविड -19 के प्रसार को रोकने और महामारी से निपटने के लिए, हमने अभूतपूर्व उपाय किए हैं। हालांकि, हम अभी भी इस सर्दी में वृद्धि के चेतावनी संकेत देख रहे हैं, और जबकि न्यूयॉर्क राज्य में अभी तक नया ओमाइक्रोन वैरिएंट नहीं मिला है।"

"महामारी के खिलाफ लड़ाई में टीकाकरण हमारे सबसे शक्तिशाली हथियारों में से एक है, और मैं हर न्यूयॉर्कके लोगो को  टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करता हूं, और यदि आप पहले से ही पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके हैं, तो बूस्टर प्राप्त करें।" राज्यपाल की शक्तियाँ उस स्थिति में लागू किए गए कार्यकारी कानून से उपयोगी हैं जब न्यूयॉर्क राज्य में कोई संकट आ जाता है और स्थानीय सरकार उचित प्रतिक्रिया देने में असमर्थ होती हैं।

सफर करने से पहले जान लीजिये ट्रेवल गाइडलाइंस

कोरोना के 30 केस मिलने के बाद बंद की गई महिंद्रा यूनिवर्सिटी, सभी को लग चुकी थी वैक्सीन

पंजाब में कोरोना संक्रमित पाए गए 13 बच्चे, 10 दिनों के लिए बंद हुआ स्कूल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -