पंजाब में कोरोना संक्रमित पाए गए 13 बच्चे, 10 दिनों के लिए बंद हुआ स्कूल

अमृतसर: देश के विभिन्न राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस पैर पसारने लगा है. कोरोना संक्रमण अब स्कूलों में भी फैलने लगा है, जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं. पंजाब के होशियारपुर जिले के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पलाहड़ 13 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बच्चों के संक्रमित होने की वजह से स्कूल में पढ़ने वाले अन्य बच्चों की भी सैंपलिंग की जा रही है. मौके की नजाकत को भांपते हुए स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों में कोरोना संक्रमण फैलने से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने, मास्क लगाने और सैनिटाइजर का प्रबंध दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं.

ऐसा माना जा रहा है कि अब तक बच्चों को कोरोना का टीका न लगने के कारण वायरस इन्हें अपना शिकार बना रहा है. कोरोना के केस सामने आने के बाद सरकारी स्कूल को 10 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने लोगों से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस फिर से अपना पैर पसार रहा है, इसलिए किसी भी किस्म की कोताही न बरतें. सरकार द्वारा जारी सभी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें.

बता दें कि अब तक होशियारपुर जिले में कोरोना के चलते कुल 991 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कोरोना के कुल मरीजों की तादाद बढ़कर 30901 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अब तक कुल 951501 लोगों के सैंपल लिए हैं. लैब से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, 9,23,347 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं. सक्रीय मामलों की संख्या अभी भी 36 है. राहत की बात है कि कुल 29,874 मरीज अब तक कोरोना से रिकवर हो चुके हैं. 

NIT Trichy ने इन पदों के लिए जारी किए आवेदन, जानिए क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप केरल में शुरू होगी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आज भी राहत, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -