न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल ने  जांच के लिए डोनाल्ड ट्रंप जूनियर, इवांका को तलब किया
न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल ने जांच के लिए डोनाल्ड ट्रंप जूनियर, इवांका को तलब किया
Share:


न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने सोमवार (स्थानीय समयानुसार) डोनाल्ड ट्रम्प और उनके बच्चों डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर और इवांका ट्रम्प को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के व्यावसायिक संचालन और नाम-ब्रांड फर्म में उनकी नागरिक जांच के हिस्से के रूप में पेश किया।

द वाशिंगटन पोस्ट की शायना जैकब्स और जोनाथन ओ 'कोनेल के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दोनों वयस्क बच्चे उनकी कंपनी, ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन में कार्यकारी के रूप में काम करते थे। 

रिपोर्ट के अनुसार, डोनाल्ड ट्रम्प, इवांका ट्रम्प और डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने सम्मन को रद्द करने या उस दिन बाद में समानांतर आपराधिक जांच पूरी होने तक उन्हें विलंबित करने के लिए एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

ट्रम्प परिवार के वकीलों ने इस प्रस्ताव में तर्क दिया कि न्यूयॉर्क में आपराधिक और नागरिक जांच जुड़े हुए हैं, और यह कि जेम्स व्यवसाय पर गवाही की मांग करके "पूरी भव्य जूरी प्रक्रिया को बाधित करने" और "[उनके] संवैधानिक और वैधानिक अधिकारों को रद्द करने" का प्रयास कर रहा है। आपराधिक मामले में भी जांच की जा रही है।

प्रस्ताव के अनुसार, ट्रम्प को आपराधिक जांच के संभावित लक्ष्यों के रूप में कानून प्रवर्तन के लिए खुद को दोषी नहीं ठहराने का अधिकार है, जो यह भी नोट करता है कि अगर उन्हें गवाह के रूप में भव्य जूरी में बुलाया गया, तो उन्हें न्यूयॉर्क के तहत अभियोजन से स्वत: प्रतिरक्षा प्राप्त होगी। 

अधिग्रहण के बाद तालिबान ने अशरफ गनी को मारने की योजना नहीं बनाई थी

दक्षिण अफ्रीका: संसद में आरोपित संदिग्ध अदालत में पेश होगा

लेबनान के राष्ट्रपति ने कोविड के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर टीकाकरण का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -