सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ नर्सिंग स्टाफ ने खोला मोर्चा
सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ नर्सिंग स्टाफ ने खोला मोर्चा
Share:

इंदौर। प्रदेश सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ एक बार फिर नर्सिंग स्टाफ ने मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन के बैनर इंदौर में नर्सिंग स्टाफ ने काली पट्टी बांधकर काम किया है। प्रदेश में कुछ दिनों पहले हुई डॉक्टरों की हड़ताल काफी चर्चा में रही थी। काफी मिन्नतों के बाद डॉक्टरों का काम पर लौटना हुआ था। ऐसे में एक बार फिर मेडिकल कर्मचारियों की हड़ताल होना एक बड़ा और सोचने वाला मुद्दा है। 

दरअसल तीन सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशभर में नर्सिंग स्टाफ ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इंदौर में नर्सिंग स्टाफ ने काली पट्टी बांधकर सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ नाराजगी जताई है। दरअसल प्रदेश सरकार द्वारा नर्सिंग ऑफिसरों को डॉक्टरों की तुलना में रात्रि कालीन भत्ता नहीं दिया जा रहा, जबकि नियमानुसार नर्सिंग स्टाफ को भी रात्रिकालीन भत्ता दिया जाना चाहिए। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में एक समान वेतन नहीं दिया जा रहा है। हर कॉलेज में अलग अलग वेतन दिया जा रहा है। 

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रमेश जाट का कहना है कि सरकार यदि वेतन विसंगतियां दूर नहीं करेगी तो 20 दिसंबर को विधानसभा का घेराव किया जाएगा। इसको लेकर अभी प्रदेश सरकार की तरफ से कोई जबाब सामने नहीं आया है। हालाँकि सरकार को जल्द से जल्द ऐसे मुद्दों पर चर्चा कर उसे सुलझाना होगा। जिससे प्रदेश में मेडिकल कर्मचारियों की हड़ताल आये दिन न हो और प्रदेश व् शहर में मेडिकल सुविधा बनी रहे। 

इंदौर में फिल्मी कहानी की तरह 'रसूख' के आगे झुकी पुलिस

शिवराज सिंह चौहान ने मंच से किये बड़े एलान, अराजकता फ़ैलाने वालो को दी हिदायत

महाकालेश्वर दर्शन करने पहुंचे फडणवीस, कही ये बड़ी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -