आरुषि तलवार हत्याकांड: नूपुर तलवार को मिली पैरोल पर रिहाई
आरुषि तलवार हत्याकांड: नूपुर तलवार को मिली पैरोल पर रिहाई
Share:

नई दिल्ली : गाजियाबाद की डासना जेल में बंद नूपुर तलवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने तीन सप्ताह की पैरोल पर रिहा करने का निर्णय दिया है। दरअसल आरुषि तलवार हत्याकांड में जेल की सजा काटने वाली नूपुर की पैरोल स्वीकृत हो गई है। दरअसल यह पैरोल नूपुर को उनकी बीमार मां के पास जाने के लिए दी गई है। इस मामले में जेलर आरबी यादव ने कहा कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर नुपूर तलवार को मंगलवार की शाम 7.20 बजे तीन सप्ताह हेतु छोड़ दिया जाएगा।

दरअसल नुपूर तलवार ने न्यायालय में आवेदन दिया था और अपनी बीमार मां का उल्लेख किया था। न्यायालय को उन्होंने बताया था कि उनके भाई व बहन विदेश में हैं और उनकी मां के पास कोई नहीं है ऐसे में उनकी मां की देखभाल करने के लिए उन्हें जाने दिया जाए। उन्हें उनके भाई-बहनों के आने तक पेरोल दे दी जाए, जिससे वे उनके माता-पिता की देखभाल कर सकें। उच्च न्यायालय ने नुपूर की याचिका पर ध्यान दिया और इस मामले की सुनवाई 29 अगस्त को हुई।

दरअसल तीन सप्ताह की पेरोल पर उन्हें छोड़ दिया गया। इस मामले में कहा गया कि 15 मई वर्ष 2008 को नोएडा के जलवायु विहार क्षेत्र में चिकित्सक राजेश और नुपूर तलवार के आवास एल-32 में 14 वर्षीय बेटी आरूषि तलवार व उनके 45 वर्ष के घरेलू नौकर हेमराज की लाश मिली थी।

इन दोनों की ही जघन्य हत्या की गई थी। इस मामले में नोएडा पुलिस से जांच सीबीआई को सौंप दी गई और फिर डाॅ. राजेश तलवार और नुपूर तलवार को दारेषी ठहराया गया। इस मामले में राजेश तलवार और नूपुर तलवार ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर कर रखी है। मगर इस मामले में किसी तरह की सुनवाई नहीं हुई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -