2020 तक भारत में होंगे 73 करोड़ इंटरनेट यूजर्स
2020 तक भारत में होंगे 73 करोड़ इंटरनेट यूजर्स
Share:

भारत में दिनों दिन इन्टरनेट यूज़र्स की संख्या में बढ़ोतरी देखि जा रही है. वही स्मार्टफोन की दुनिया और इन्टरनेट डेटा पैक के ऑफर्स भी लोगो को इस और आकर्षित कर रहे है. हाल ही में एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि 2020 तक भारत में  इन्टरनेट यूज़र्स कि संख्या 73 करोड़ तक पहुँच जाएगी. यह आंकड़े सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की शीर्ष संस्था नैसकॉम द्वारा साझा किये गए है जिसमे यह भी बताया गया है कि दुनिया भर में इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या साल 2020 तक बढ़कर चार अरब 17 करोड़ हो जाने की उम्मीद है.

आपको जाकर हैरानी होगी कि दुनिया भर में चीन के बाद सबसे ज्यादा इन्टरनेट का इस्तेमाल भारत में ही किया जाता है. नैसकॉम के अध्यक्ष आर. चंद्रशेखर ने बताया है कि इन्टरनेट कि लोकप्रियता भारत में दिनोदिन बढ़ रही है. जिसके चलते यह दूरवर्ती इलाको में भी अपनी पहुँच बनाने में सफल होगा.

रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले दिनों में इन्टरनेट का इस्तेमाल ई-कॉमर्स, और वित्तीय प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में बढ़ जाएगा. इंटरनेट के नए इस्तेमाल करने वालों में 75 प्रतिशत उपभोक्ता डेटा का इस्तेमाल स्थानीय भाषाओं में करेंगे और भारत सबसे तेजी से बढ़ता हुआ इंटरनेट बाजार बना रहेगा.

इन्टरनेट यूज़र्स के लिए आयी सबसे बड़ी खुशखबरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -