कोरोना काल में मारुती सुजुकी ने मचाया धमाल, कार खरीदने वालों की संख्या में जबरदस्त इजाफा

कोरोना काल में मारुती सुजुकी ने मचाया धमाल, कार खरीदने वालों की संख्या में जबरदस्त इजाफा

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण पहली बार कार खरीदने वालों और दूसरा या अतिरिक्त वाहन खरीदने वालों के प्रतिशत में बढ़ोतरी हु है। देश की मुख्य कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने कहा है कि इस महामारी के बीच लोग सार्वजनिक परिवहन की जगह खुद के वाहन का प्रयोग करना चाहते हैं।

कंपनी ने कहा कि जुलाई में बेशक वाहन बिक्री की स्थिति में सुधार हुआ है, किन्तु त्योहारी सीजन का परिदृश्य इस बात पर निर्भर करेगा कि उस समय तक इस स्वास्थ्य संकट की स्थिति कैसी रहती है। इसके अलावा दीर्घावधि में वाहनों की मांग इकॉनमी की बुनियाद पर निर्भर करेगी। मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (बिक्री एवं विपणन) शशांक श्रीवास्तव ने कहा है की, 'पहली दफा कार खरीदने वालों की तादाद बढ़ी है। कार बदलने वालों की संख्या में गिरावट आई है। वहीं एक और वाहन या अतिरिक्त कार खरीदने वालों की तादाद में भी इजाफा हुआ है।'

इसके पीछे कारण बताते हुए श्रीवास्तव ने कहा इसका अर्थ है कि अब लोग सार्वजनिक परिवहन की जगह अपना वाहन उपयोग करने को प्राथमिकता दे रहे हैं। इसके साथ ही कुछ समय के लिए उनकी आमदनी का स्तर भी कम हुआ। इस तरह का रुख मांग के नीचे की तरफ जाने को दर्शाता है। यह बहुत तर्कसंगत है। अभी तक जो आंकड़े आ रहे हैं उनसे भी यही पता चलता है।

डायबिटीज मरीज को इन चीजों का करना चाहिए परहेज, काबू में रहेगा ब्लड शुगर लेवल

जबलपुर में दर्दनाक हादसा, दो कारों की टक्कर में 3 लोगों की मौत, 5 घायल

वन नेशन वन राशनकार्ड योजना से जुड़े 4 नए राज्य, जम्मू कश्मीर का भी नाम शामिल