हवाना विमान दुर्घटनाग्रस्त में मरने वालो की संख्या 100 के पार पहुंची

एक भीषण विमान दुर्घटना में हवाना में क्यूबा में 110 लोगों को ले जा रहा एक विमान हवाना हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें तुरंतआग लग गई. जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में तीन लोगों को छोड़कर बाकी सभी यात्री मारे गए. यहाँ क्यूबा की सरकारी मीडिया के मुताबिक तीन महिलाओं को आग लगे विमान से जिंदा निकाल तो लिया गया, लेकिन इनकी हालत बेहत गंभीर है. 

 

बता दें कि करीब 40 चार साल पुराने बोइंग 737 का परिचालन क्यूबा डे एविशियोन करती थी. गौरतलब है कि यह विमान जोस मार्टी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद पास के मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान को लीज पर चलाने वाली मेक्सिको की कंपनी ग्लोबल एयर ने बताया कि विमान में सवार 110 लोगों में से चालक दल के छह सदस्य मेक्सिको शहर के थे.

हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार यह विमान अंतरराष्ट्रीय समयानुसार चार बजकर आठ मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान होलगुईन जा रहा था. क्यूबा के राष्ट्रपति मिगल डियाज कैनल ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और जांच के दौरान मिली जानकारी को जल्द से जल्द सार्वजनिक किया जाएगा. इस घटना के बाद क्यूबा ने दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर ने भी इस दुर्घटना पर शोक जताया है. 

आज सुबह की बड़ी ख़बरें

दक्षिण-चीन सागर में चीनी विमान, अमेरिका हुआ परेशान

देश और दुनिया की बड़ी सुर्खियां

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -