Share:
जबलपुर में शहरी इलाकों के साथ ग्रामीण क्षेत्र में पंहुचा संक्रमण, कोरोना मरीजों की संख्या 68 हुई
जबलपुर में शहरी इलाकों के साथ ग्रामीण क्षेत्र में पंहुचा संक्रमण, कोरोना मरीजों की संख्या 68 हुई

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना कहर बरपा रहा है. ऐसे में प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं, जबलपुर में अब तक मरीजों की संख्या 68 पर पहुंच चुकी है. अब यह उन इलाकों में भी फैल रहा है जहां से अब तक कोई केस सामने नहीं आए थे. लार्डगंज, कोतवाली, गोरखपुर, विजयनगर के बाद अब मझौली, घमापुर, गढ़ा और दमोहनाका भी जद में आ गए हैं. शहर में रविवार को 9 नए मरीज सामने आए है. आईसीएमआर एनआईआरटीएच ने दोपहर में 51 सैंपल की रिपोर्ट जारी की जिसमें 5 कोरोना पॉजिटिव मिले तथा 7 की जांच प्रोसेस में रखी गई है. वहीं रात में 23 सैंपल की और रिपोर्ट मिली जिसमें 4 मरीज पॉजिटिव पाए गए. इस तरह जिले में वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 68 पहुंच गई है. इनमें 37 मरीज तो मात्र 3 दिन में सामने आए हैं.

दरअसल खास बात तो यह भी है कि कोरोना का संक्रमण शहर के नए इलाकों के साथ ही पहली बार ग्रामीण क्षेत्र में भी पहुंचा गया. एक कोरोना संक्रमित शुभम काछी (21) मझौली तहसील में ग्राम पौड़ी का है, जो 14 अप्रैल को आंध्रप्रदेश से ट्रक पर सवार होकर मझौली पहुंचा था. स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर उसे होम क्वारंटाइन में रखा गया था. दूसरे कोरोना मरीज 858 विजयनगर निवासी आरके पांडेय हैं, जो कि 20 मार्च को हवाई जहाज से बेंगलुरु से जबलपुर आए थे. पैर में फ्रैक्चर होने के वजह से 5 दिन पूर्व वे एक निजी अस्पताल में उपचार कराने गए थे, जहां उन्हें कोरोना टेस्ट कराने की सलाह भी दी गई थी.

बता दें की तीन मरीजों में अफसाना बेगम, अल्कामा अंजुम व सुहैल अहमद कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाली शायदा बेगम के परिवार से हैं. सभी कोरोना पीड़ितों को सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. वहीं रविवार रात को 23 सैंपल की सामने आई रिपोर्ट में 4 पॉजिटिव मरीजों में मोहम्मद अतहर चांदनी चौक हनुमानताल, सिद्धार्थ शंकर पांडे  सरकारी कुआं घमापुर, मानसी पाठक नेहरू नगर जेडीए कॉलोनी एवं नेहा गुप्ता कृष्णा कॉलोनी त्रिमूर्ति नगर दमोहनाका शामिल हैं.

इंदौर में बढ़ा कोरोना का आतंक, मरीजों की संख्या 1207 तक पहुंची

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर विवादित पोस्ट करना पटवारी को पड़ा महंगा, हुए निलंबित

कोरोना वारियर्स के स्वास्थ्य को लेकर योगी सरकार अलर्ट, अधिकारियों को दिए ख़ास निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -