Share:
जबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 50 के पार हुई
जबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 50 के पार हुई

मध्य प्रदेश के जबलपुर में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है. शहर में एनआईआरटीएच से शनिवार दोपहर जारी 16 पॉजिटिव रिपोर्ट के साथ कोरोना वायरस के संक्रमण ने जिले में अर्धशतक का आंकड़ा पार कर लिया है और कोरोना मरीजों की संख्या 59 तक पहुंच गई है. शनिवार को 70 सैंपलों की जांच रिपोर्ट सामने आई. 14 नए मरीज चांदनी चौक हनुमानताल क्षेत्र के निवासी हैं जो कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाली शायदा के संपर्क में आए थे अथवा उसकी शव यात्रा में शामिल हुए थे. इस मामले में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नाकामी तथा कोरोना संक्रमित महिला का शव अस्पताल से घर भेजने की सजा शहर के नागरिक को भुगतना पड़ रहा है. 

बता दें की जिन मरीजों में कोरोना का संक्रमण पॉजिटिव मिला है उनमें मोहम्मद अरशद अंसारी, शगुफ्ता शाहीन, सुल्ताना बेगम, फरहीन अंजुम, रफज जहां, शफीन, नुसरत जहां, मोहम्मद रसीद , शाहिना परवीन, मोहम्मद जमील, मोहम्मद मुस्तकीन, रहीसा बेगम, सनोवर जहां और रायजा बेगम शामिल हैं. ये सभी चांदनी चौक हनुमानताल क्षेत्र के निवासी हैं. इसके अलावा दो अन्य पॉजीटिव मरीज भी मिले हैं. इसमें गोहलपुर अमखेरा निवासी 27 वर्षीय आकाश शर्मा और मोतीनाला निवासी 40 वर्षीय अंजुम निशा शामिल हैं.

वहीं, शहर के कई क्षेत्रों के लोगों को क्वारंटाइन में रख गया है. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की स्थिति में जिले में 10 हजार 652 लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है. 20 मार्च से 25 अप्रैल तक 1460 कोरोना संदिग्धों के सैंपल भेजे गए. इनमें शनिवार को 70 लोगों की रिपोर्ट आई है. 443 संदिग्धों को चिन्हित कर उन पर नजर रखी जा रही है. 412 संदिग्धों को विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. 59 में से एक कोरोना मरीज की मौत हो चुकी है तथा 7 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

इंदौर में लक्ज़री कार से घूमने निकला युवक, पुलिस ने सड़क पर लगवाई उठक-बैठक

जल्द हिमाचल प्रदेश में फिर शुरू होगी बस सुविधा, निगम को है अनमति का इंतज़ार

इंदौर में 91 नए मामले आए सामने, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1176 तक पहुंचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -