इंदौर में 91 नए मामले आए सामने, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1176 तक पहुंचा

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना ने तेजी अपने पैर पसारे है. वहीं इंदौर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होते जा रहा है. शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में 91 नए मरीज सामने आए हैं. इसके बाद मरीजों की कुल संख्या 1176 हो चुकी है. इससे पहले गुरुवार को 56 और शुक्रवार को 85 नए संक्रमित सामने आए थे. शहर में कोरोना से अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है और 107 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं.

बता दें की शनिवार की रिपोर्ट में जो संक्रमित पाए गए हैं उनमें रेड अस्पताल एमआरटीबी के तीन नर्स शामिल हैं. इनको मिलाकर अब तक छह नर्स और एक डॉक्टर पॉजिटिव आए हैं. तीनों को पहले से ही क्वारंटाइन किया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक इनमें से एक कर्मचारी को किसी ने निगेटिव होने की सूचना दे दी थी जिसके बाद 21 अप्रैल को वह अपने घर भी चले गए थे. अब इनके घर से भी जानकारी जुटाई जा रही है कि इन्होंने किन-किन से मुलाकात की है. एमआर-9 रोड लवकुश विहार के पास एक महिला पॉजिटिव पाई गई है. इस महिला का हर माह डायलिसिस किया जाता था. कुछ वक्त पूर्व उसकी जांच की गई थी जिसमें उसकी रिपोर्ट अब पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आस पास के पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है. आसपास के लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है. जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा किए जा रहे सर्वे के मुताबिक 18 लाख 5 हजार 721 लोगों का सर्वे हुआ. इनमें से 350 हाई रिस्क पाए गए. यानी ये कोरोना संदिग्ध हो सकते हैं.

इधर शुक्रवार रात गुमाश्ता नगर चौराहे पर स्थित पान सेंटर संचालक की मौत हो गई. उसे पेट में छाले और लिवर से जुड़ी परेशानी थी. रात लगभग 1 बजे तेज दर्द होने पर नजदीकी अस्पताल ले गए. वहां से दूसरे अस्पताल जाने का बोल दिया गया. दो अन्य अस्पतालों में भी इलाज नहीं मिला. सुबह 5 बजे उनकी मौत हो गई.

कोरोना की मजबूत निगरानी करने के लिए यहां स्थापित हुई मोबाइल टेस्ट लैब

लॉकडाउन: सरहद और रास्ते सील, अब यमुना में तैरकर यूपी पहुंच रहे मजदूर

17 मजदूर साइकिल से निकले घर की ओर, करना होगा हजारों किलोमीटर का सफर तय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -