मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 4046 पहुंची, अब तक इतने लोगों ने गवाई जान

देश भर के कई राज्यों में कोरोना बढ़ी तेजी से फैल रहा है. वहीं, मध्य प्रदेश में भी इसका असर ज्यादा देखने को मिल रहा है. प्रदेश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 4046 पर पहुंच चुकी है. इनमें 226 की मौत हो गयी है. 1935 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं. 2111 एक्टिव मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 201 नए मरीज मिले हैं. 6 लोगों की मौत भी हुई है.  

दूसरी तरफ, भोपाल में एक मौत और 54 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. भोपाल में मरीजों का आंकड़ा 810 से बढ़कर 864 हो गया है. अकेले जहांगीराबाद में 203 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इंदौर में मंगलवार को 91 नए पॉजिटिव सामने आए. यहां अब तक कुल 2107 संक्रमित मरीज हो चुके हैं.

आपको बता दें की प्रदेश सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर जून-जुलाई में कोरोना के पीक पर होने की स्थिति से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है. इस वक्त प्रदेश में 35 हजार बेड की व्यवस्था है. वर्तमान स्थिति को देखते हुए बेड की संख्या बढ़ाकर इसे एक लाख किए जाने की तैयारी है. कोरोना के ताजा हालातों को देखते हुए अनुमान ये है कि आने वाले एक माह में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या और बढ़ सकती है, ऐसे में पहले से तैयारी जरूरी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों से कहा कि वे इस दिशा में तेजी से काम करें.  

ग्वालियर-चंबल अंचल में कोरोना के मामले बढ़े, 6 नए पॉजिटिव मिले

उज्जैन में 6 नए मामले आए सामने, अब तक मरीजों की संख्या 270 पहुंची

जबलपुर में 10 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 147 पहुंची

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -