'एस दुर्गा' और 'न्यूड' फिल्म के पास सेंसर बोर्ड प्रमाणपत्र नहीं: पर्रिकर
'एस दुर्गा' और 'न्यूड' फिल्म के पास सेंसर बोर्ड प्रमाणपत्र नहीं: पर्रिकर
Share:

पणजी:​ गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को कहा कि फिल्म 'एस दुर्गा' व 'न्यूड' को आने वाले आईएफएफआई 'इंडियन पैनोरमा' में प्रदर्शन कार्यक्रम से हटा दिया गया है, क्योंकि यह पूर्व में बिना कट के जमा की गई और 'न्यूड' अधूरी है. 'सेक्सी दुर्गा' थियेटरों में 'एस दुर्गा' के नाम से रिलीज होगी. यह एक मलयालम फिल्म है. इसके निर्देशक सनल कुमार शसिधरन है. वहीं, 'न्यूड' एक मराठी फिल्म है जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव ने निर्देशित किया है.

पर्रिकर एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा के अध्यक्ष हैं. यह सोसाइटी भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) की सह मेजबान है. पर्रिकर ने कहा कि सनल कुमार शशिधरन की मलयालय फिल्म 'एस दुर्गा' दो अन्य फिल्म समारोहों में कट के साथ जमा की गई थी, क्योंकि इससे धार्मिक भावनाओं को आहत होने की संभावना थी.

पर्रिकर ने पणजी में कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि ‘न्यूड’ एक पूर्ण फिल्म नहीं है. इसें सेंसर बोर्ड से प्रमाणपत्र नहीं मिला है, इसलिए वे इसे आईएफएफआई में सेंसरशिप प्रमाणपत्र के बिना फिल्म नहीं दिखा सकते. वह इंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा के प्रमुख हैं जो महोत्सव के आयोजन से जुड़ी नोडल एजेंसी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘एस दुर्गा’ को महोत्सव से हटाने का फैसला किसी समुदाय की भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए लिया गया.’ उन्होंने कहा कि ‘‘फिल्म मामी, मुंबई और केरल फिल्मोत्सव सहित दो फिल्म महोत्सवों का हिस्सा थी लेकिन वहां उसे कुछ काट छांट के साथ दिखाया गया था ताकि भावनाएं आहत करने से बचा जा सके. 

बता दें भारत के 48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (आईआईएफआई) के इंडियन पैनोरमा की जूरी के प्रमुख सुजॉय घोष ने फिल्म 'सेक्सी दुर्गा' व 'न्यूड' को महोत्सव से बाहर करने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया था.

तेलंगाना में पतंजलि की बड़ा फ़ूड पार्क बनाने की तैयारी

भारतीय कम्पनी, अमेरिकी नौकर

RBI कर रही अलर्ट, ध्यान से पड़ें मैसेज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -